News Nation Logo

ओडिशा के 17 जिलों में हुई कम बारिश: आईएमडी

ओडिशा के 17 जिलों में हुई कम बारिश: आईएमडी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Jul 2021, 05:50:01 PM
17 ditrict

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

भुवनेश्वर: भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा के 30 में से 17 जिलों में मानसून की अवधि (आज तक) के दौरान कम बारिश हुई है।

राज्य में 1 जून से 13 जुलाई के बीच 273.6 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य औसत बारिश से 21 फीसदी कम है। सबसे अधिक 370.3 मिमी वर्षा कोरापुट जिले में दर्ज की गई है जबकि सबसे कम 131.1 मिमी वर्षा भद्रक जिले में हुई है।

इस अवधि के दौरान जिन 17 जिलों में 20 से 59 प्रतिशत तक कम वर्षा दर्ज की गई, वे हैं - अंगुल, मयूरभनज, क्योंझर, जाजपुर, भद्रक, देवगढ़, संबलपुर, सोनपुर, झारसुगुड़ा, बौध, बोलंगीर, कंधमाल, कालाहांडी, नबरंगपुर, गंजम, गजपति और रायगढ़।

भुवनेश्वर मौसम केंद्र के निदेशक एचआर बिस्वास ने कहा, हालांकि 17 जिलों में कम बारिश दर्ज की गई है, लेकिन समस्या केवल चार जिलों - क्योंझर, जाजपुर, भद्रक और गजपति में पैदा हो सकती है, अगर अगले 15 दिनों में कोई बड़ी बारिश की गतिविधि नहीं होती है।

उन्होंने कहा कि क्योंझर, जाजपुर, भद्रक और गजपति जिलों में अब तक 40 प्रतिशत से अधिक की कमी दर्ज की गई है।

शेष 13 जिलों में सीजन के दौरान अब तक सामान्य बारिश हुई है। वे जिले हैं - सुंदरगढ़, बालासोर, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, ढेंकनाल, कटक, खुर्दा, पुरी, नयागढ़, बरगढ़, नुआपाड़ा, कोरापुट और मलकानगिरी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Jul 2021, 05:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.