News Nation Logo

दार्जीलिंग नगरपालिका में बीजेपी को बहुमत, 17 पार्षद भारतीय जनता पार्टी में हुए शामिल

दार्जीलिंग के 17 पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मुकुल रॉय की मौजूदगी में शामिल हुए.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 09 Jun 2019, 12:05:32 AM
बीजेपी में शामिल हुए 17 पार्षद (फोटो:ANI)

नई दिल्ली:  

दार्जीलिंग के 17 पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मुकुल रॉय की मौजदूगी में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को छोड़कर पार्षदों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान दार्जीलिंग के विधायक राजीव बीस्ट भी मौजूद थे.

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के 17 पार्षदों के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने के बाद शनिवार को भाजपा ने दार्जीलिंग नगरपालिका में बहुमत हासिल कर लिया है. तृणमूल कांग्रेस और उसके सहयोगी बिनॉय तमांग को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के एक गुट के नेता ने झटका दिया.

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में ट्रेनिंग के दौरान लू लगने से CISF जवान की मौत

सदस्यता ग्रहण समारोह में मीडिया से बातचीत करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी के व्यवहार सामान्य नहीं है, किसी भी संस्था को ममता मानने को तैयार नहीं हैं. ममता ने जिस प्रकार विजय जुलूस निकालने नहीं दिया उससे पता चलता है कि वो दमन की नीति पर चल रही हैं, जिसका बीजेपी विरोध करती है.

वहीं, मुकुल रॉय ने कहा कि 32 सदस्यीय नगरपालिका में एक पार्षद की मृत्यु और दूसरे के इस्तीफा देने के बाद 30 सदस्य रह गए हैं.

रॉय ने कहा, 'जीजेएम के 17 पार्षदों के पार्टी में शामिल होने के साथ भाजपा के पास अब दार्जीलिंग नगरपालिका में बहुमत हासिल हो गया है.'

उन्होंने कहा कि पार्षदों ने दार्जीलिंग के जिला मजिस्ट्रेट को एक पत्र सौंपकर अपनी पार्टीगत निष्ठा में बदलाव की घोषणा की है.

और पढ़ें: PM मोदी ने मालदीव के संसद में आतंकवाद को लेकर पाक और चीन पर साधा निशाना, पानी अब सिर से ऊपर निकल गया है

दार्जीलिंग के सांसद राजू बिस्सा ने कहा कि यह केवल शुरुआत है और भाजपा जल्द ही कलिम्पोंग, कर्सियांग और मिरिक नगरपालिकाओं को अपने नियंत्रण में लेगी.

First Published : 09 Jun 2019, 12:05:32 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.