News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

देश भर में 14,378 कोरोना के मरीज, 480 लोगों की मौत : स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में देश में कोरोना के हालातों के बारे में जानकारी दी. गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि कोई भी विदेशी नागरिक जो इस समय देश में हैं उस पर 3 मई तक किसी भी तरह की ओवर स्टे नहीं लगेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 18 Apr 2020, 04:38:01 PM
Lav Aggarwal

लव अग्रवाल। (Photo Credit: फाइल फोटो।)

नई दिल्ली:

स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में देश में कोरोना के हालातों के बारे में जानकारी दी. गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि कोई भी विदेशी नागरिक जो इस समय लॉकडाउन के कारण फंस गया है उस पर 3 मई तक किसी भी तरह की ओवर स्टे पैनल्टी नहीं लगेगी. इसके साथ ही जिन विदेशियों का वीजा एक्सपायर होने वाला है या एक्सपायर हो गया है उनका वीजा 3 मई तक निशुल्क बढ़ाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- प्रयागराज, पीलीभीत और बरेली समेत उत्तर प्रदेश के कई जिले कोरोना वायरस से मुक्त हुए

गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ब्लड का स्टॉक रखने को कहा है. अब तक देश में 1992 लोग कोरोना से स्वस्थ्य हो चुके हैं. लोगों के ठीक होने की दर करीब 13.85 प्रतिशत है. 24 घंटे में 991 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान से आया था 'रामायण' बनाने वाले रामानंद सागर का परिवार, जानें उनके अनसुने किस्से

14378 केस अब तक पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले 24 घंटे में 43 लोगों की मौत हो गई है. जिसके कारण देश में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 480 हो गई है. 23 राज्यों के 47 जिलों में एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है. यह वह जिले हैं जहां अभी कोरोना के मरीज थे. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी है. क्योंकि अगर आपके घर में कोई बुजुर्ग है तो आप उनकी जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- CM योगी बोले- मानवता के खातिर औद्योगिक इकाइयां अपने कर्मचारियों का समय से करें भुगतान 

ICMR की ओर से कहा गया है कि हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई को लेकर अब स्टडी की जाएगी. इसके साथ ही जब कुछ हेल्थ केयर वर्कर्स को इस दवाई के बारे में पता चला तो उन्होंने खुद ही इसे लेना शुरु कर दिया. ऐसे में उन पर क्या साइड इफेक्ट होगा इसके लिए भी एक स्टडी की जाएगी. ज्यादातर लोगों में पेट दर्द देखा गया है.

First Published : 18 Apr 2020, 04:26:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.