News Nation Logo

BREAKING

Banner

देश में COVID-19 के 1251 मामले, लोगों के छिपाने की वजह से 227 नए मामले आए, अबतक 32 की मौत

लोगों के छिपाने की वजह से देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 227 नए मामले भी सामने आए हैं. साथ ही उन्होने यह भी बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 32 लोगों की मौत भी हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 31 Mar 2020, 05:03:00 PM
Love Aggrawal

लव अग्रवाल (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

पूरे देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते हाहाकार मचा हुआ है. अभी तक देश में कोरोना के कुल 1430 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 140 लोग ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं. इस महामारी से निपटने के लिए सभी राज्यों के साथ केंद्र सरकार ने भी पूरी ताकत लगा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉनफ्रेंस में बातचीत करते हुए बताया कि देश में लोग अभी भी पूरी तरह से कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण को रोकने में सरकार का सहयोग नहीं कर रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि मौजूदा समय में देश में COVID-19 के कुल 1251 मामले सामने आए थे लेकिन बहुत से लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण की बातें छुपाई जो कि बाद में सामने आनी शुरु हुई, जिसकी वजह से 227 नए मामले भी सामने आए हैं. साथ ही उन्होने यह भी बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 32 लोगों की मौत भी हो गई है. 

यह भी पढ़ें-Corona Virus: सोमवार को सबसे COVID-19 के सबसे ज्यादा मामले, अब तक 32 की मौत

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि देश कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने एक टास्क फोर्स ड्रग्स ट्रायल भी काम कर रहा है. वहीं इनकी टेक्निकल सहायता के लिए यह सिस्टम अगले 24 घंटे में शुरू हो जाएगा. इसमे एक एम्स के डॉक्टर भी रहेंगे. टेस्टिंग किट की क्वालिटी की जांच की भी व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालयल के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने राज्यों से भी अपील की है कि वो केंद्र सरकार के साथ मिलकर कोरोना के लिए हॉस्पिटल तैयार कराने में सहयोग करें.

यह भी पढ़ें-तेलंगाना में कोरोना से 6 की मौत, दिल्ली के जमात के कार्यक्रम में लिया था हिस्सा

वहीं लव अग्रवाल ने जनता से ये अपील भी की है कि लोग कोविड-19 वायरस से बचने के लिए घर पर बने मास्क भी पहन सकते है लेकिन सोशल डिस्टेंसिग और फिजिकल डिस्टेंसिग की ज़्यादा जरूरत है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर क्या कहा है मुझे इस बात की जानकारी नहीं है.

First Published : 31 Mar 2020, 04:35:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×