News Nation Logo
Banner

चीन से आए सभी 112 भारतीय नागरिकों की कोरोना वायरस रिपोर्ट आई निगेटिव

कोरोना वायरस (Corona Virus) से सर्वाधिक प्रभावित चीन (China) के वुहान से शुक्रवार को भारत लाए गए 112 लोगों के प्रथम बार किए गए नमूनों को आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस (एम्स) की जांच में नेगेटिव पाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 29 Feb 2020, 04:56:21 PM
Corona Virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से सर्वाधिक प्रभावित चीन (China) के वुहान से शुक्रवार को भारत लाए गए 112 लोगों के प्रथम बार किए गए नमूनों को आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस (एम्स) की जांच में नेगेटिव पाया गया है. विदित है कि इस दल में 76 भारतीय और 36 विदेशी नागरिक हैं. जिनमें 5 बच्चे और 8 परिवार भी शामिल हैं. विदेशी नागरिकों के दल में चीन से 6, बांग्लादेश से 23, म्यांमार और मालदीव से 2-2, संयुक्त राज्य अमेरिका से 1, दक्षिण अफ्रीका से 1 तथा मेडागास्कर से 1 नागरिक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने चित्रकूट में रखी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला, बुंदेलखंडी में भाषण की शुरुआत

सभी नव आगंतुकों को सभी आधारभूत सुविधाएं प्रदान करवाई जा रही हैं. आईटीबीपी (ITBP) के डॉक्टर्स द्वारा इनका रोज चिकित्सीय प्रक्रिया के मुताबिक परीक्षण किया जा रहा है. अभी तक इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं. ऐसी आशा है कि इन्हें लगभग 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रखा जाएगा. इनका दोबारा 14वें दिन अंतिम परीक्षण नमूने एकत्रित करके किया जाएगा और ठीक पाए जाने पर इन्हें केंद्र से विदा कर दिया जाएगा. इस कैंप में चार पृथक बेड उपलब्ध हैं और जीवन रक्षक उच्च तकनीक वाले एम्बुलेंस भी मुहैया करवाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- साक्षी-अजितेश की जोड़ी फिर सुर्खियों में, Tik Tok पर Video Viral, फिल्मी डायलॉग बोलते नजर आए 

आपको बता दें कि  चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है. जानकारी के मुताबिक आधिकारिक रूप से चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2,788 हो गई है. जबकि कोरोना वायरस से पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 78,824 हो गई है.

यह भी पढ़ें- इस दशक का सबसे मनहूस सप्ताह, 7 फीसदी टूटे सेंसेक्स और निफ्टी, जानें कितना हुआ नुकसान

स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि चीन के 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 327 नए मामले सामने आने और 44 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली.

First Published : 29 Feb 2020, 04:19:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×