logo-image

लोग ब्रसेल्स में कोरोना प्रतिबंधों के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन

लोग ब्रसेल्स में कोरोना प्रतिबंधों के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन

Updated on: 22 Nov 2021, 03:30 PM

ब्रसेल्स:

ब्रसेल्स की सड़कों पर लगभग 35,000 प्रदर्शनकारी नए कोरोना प्रतिबंध उपायों के विरोध में इक्ठ्ठे हुए।

दोपहर करीब एक बजे मार्च शुरू हुआ। ब्रसेल्स नॉर्थ स्टेशन के बाहर, प्रदर्शनकारियों ने फ्रीडम, फियर इज ए बैड इंजन या नो टू द पास के नारे लगाए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों पर आतिशबाजी करने वाले हिंसक प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पुलिस ने कहा कि स्थिति अब सामान्य हो गई और परिवहन संपर्क फिर से खुल गया है।

बेल्जियम में कोरोना संक्रमण मामलों को रोकने के लिए नए उपाय शनिवार को लागू हो गए, जहां उन क्षेत्रों में मास्क का उपयोग अनिवार्य है जहां एक कोरोना सुरक्षित टिकट (सीएसटी) की आवश्यकता होती है।

अधिकारियों के जनवरी 2022 में फिर से मिलने की उम्मीद है, उन्होंने लोगों से घर के अंदर 1.5 मीटर की सामाजिक दूरी के नियम का सम्मान करने और सामाजिक संपर्कों को बाहर सीमित करने के लिए कहा है, हालांकि अभी कोई बबल नहीं लगाया जाएगा।

नाइटक्लब, घर के अंदर और बाहर 100 से ज्यादा लोगों के सार्वजनिक और निजी कार्यक्रमों में भी सीएसटी और मास्क के उपयोग की आवश्यकता होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.