logo-image

नेटफ्लिक्स ने चुनिंदा बाज़ारों में टीवी, पीसी व मैक पर गेम किया लॉन्च

नेटफ्लिक्स ने चुनिंदा बाज़ारों में टीवी, पीसी व मैक पर गेम किया लॉन्च

Updated on: 15 Aug 2023, 12:00 PM

नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स अपने गेम को टीवी, कंप्यूटर और मोबाइल पर लॉन्च कर रहा है और उसने अपने क्लाउड-स्ट्रीम गेम्स के पहले सार्वजनिक परीक्षण की घोषणा की है।

नेटफ्लिक्स गेम्स के वीपी माइक वर्डु ने कहा कि स्ट्रीमिंग दिग्गज सोमवार से चुनिंदा टीवी पर कनाडा और यूके में कुछ सदस्यों के लिए सीमित बीटा परीक्षण शुरू कर रही है, और नेटफ्लिक्स.कॉम के माध्यम से पीसी और मैक पर समर्थित ब्राउज़र पर अगले कुछ सप्‍ताह में।

उन्होंने घोषणा की, दो गेम इस प्रारंभिक परीक्षण का हिस्सा होंगे: नाइट स्कूल स्टूडियो से ऑक्सनफ्री, एक नेटफ्लिक्स गेम स्टूडियो, और मोल्यूज़ माइनिंग एडवेंचर, एक रत्न-खनन आर्केड गेम।

टीवी पर नेटफ्लिक्स गेम खेलने के लिए, कंपनी एक नियंत्रक पेश कर रही है जो दिन के अधिकांश समय हमारे हाथों में रहता है, हमारा फोन।

उन्होंने कहा, पीसी और मैक पर सदस्य कीबोर्ड और माउस के साथ नेटफ्लिक्स डॉट काॅम पर खेल सकते हैं।

टीवी पर गेम हमारे शुरुआती भागीदारों के चुनिंदा उपकरणों पर संचालित होंगे, इनमें शामिल हैं: अमेज़ॅन फायर टीवी स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर्स, गूगल टीवी के साथ क्रोमकास्ट, एलजी टीवी, एनवीडिया शील्ड टीवी, रोकू डिवाइस और टीवी, सैमसंग स्मार्ट टीवी और वॉलमार्ट ओएनएन।

स्ट्रीमिंग कंपनी ने कहा, अतिरिक्त डिवाइस निरंतर जोड़े जाएंगे।

कंपनी ने पहली बार नवंबर 2021 में ग्राहकों के लिए अपनी मोबाइल गेमिंग पेशकश लॉन्च की थी। अब तक, गेम केवल आईओएस और एंड्राइड पर उपलब्ध हैं।

नेटफ्लिक्स के ग्राहक अब लगभग 70 मोबाइल गेम खेल सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.