logo-image

राष्ट्रीय मोटरसाइकिल रेसिंग: राउंड-3 में नई पीढ़ी के राइडर्स के दबाव में स्टार्स

राष्ट्रीय मोटरसाइकिल रेसिंग: राउंड-3 में नई पीढ़ी के राइडर्स के दबाव में स्टार्स

Updated on: 03 Aug 2023, 03:50 PM

चेन्नई:

एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप 2023 शुक्रवार को निर्णायक चरण में पहुंच गई है, ऐसे में स्टार और अनुभवी प्रतिभागी नई पीढ़ी के प्रतिस्पर्धियों के दबाव में आ सकते हैं।

सभी की निगाहें मद्रास इंटरनेशनल सर्किट में होने वाले आयोजन के तीसरे दौर पर होंगी, जिसमें अग्रणी धावक चुनौती देने वालों के साथ लीडरबोर्ड पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगे।

मौजूदा सीजन में यंग राइडर्स की एक नई पीढ़ी सामने आई है और उनमें से कुछ को एशियाई स्तर पर प्रदर्शन से लाभ हुआ है। ऐसे में, अनुभवी राइडर्स थोड़ा दबाव महसूस कर रहे हैं क्योंकि ये युवा खिलाड़ी अपने सीनियर के साथ व्हील-टू-व्हील रेस करने से नहीं डरते हैं। या यूं कह लीजिए इस बार कुछ रोमांचक मुकाबलों की पटकथा लिखी जा रही है।

दो प्रमुख प्रो-स्टॉक श्रेणियां- 301- 400 सीसी ओपन और 165 सीसी ओपन - निस्संदेह कार्ड का आकर्षण होंगी जिसमें पेट्रोनास टीवीएस वन के अलावा स्टॉक 165 सीसी, लड़कियों की श्रेणी और नौसिखिया (301-400 सीसी) सवारों के लिए एक समर्थन दौड़ शामिल है।

वन मेक चैंपियनशिप और होंडा इंडिया टैलेंट कप, दोनों का आयोजन प्रमोटर मद्रास मोटर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा किया गया है जो अपनी 70वीं वर्षगांठ मना रहा है। सप्ताहांत में अभ्यास और क्वालीफाइंग सत्र के अलावा कुल 16 दौड़ें निर्धारित हैं।

एमएमएससी के अध्यक्ष अजीत थॉमस ने कहा, “वर्तमान में, यह एक बेहद रोमांचक परिदृश्य है जहां पुराने खिलाड़ियों को प्रतिभाशाली युवाओं की एक नई पीढ़ी द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है जो तेजी से चैंपियनशिप में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। इसके अलावा, टूर्नामेंट अब मेट्रो केंद्रित नहीं हैं क्योंकि चैंपियनशिप पूरे भारत के छोटे शहरों से राइडर्स को आकर्षित कर रही है, और उनकी संख्या बढ़ रही है।

उन्होंने कहा, हालांकि एमएमएससी ने खेल को बढ़ावा देने और लोकप्रिय बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है, लेकिन प्रतिभा को निखारने और तैयार करने के उद्देश्य से एक मंच प्रदान करने के लिए हमारे शीर्षक प्रायोजक एमआरएफ टायर्स के अलावा निर्माताओं टीवीएस और होंडा को भी बधाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.