logo-image

ब्रिटेन की एटीसी प्रणाली में बड़ी खराबी, 1200 से अधिक उड़ानें रद्द

ब्रिटेन की एटीसी प्रणाली में बड़ी खराबी, 1200 से अधिक उड़ानें रद्द

Updated on: 29 Aug 2023, 08:30 AM

लंदन:

ब्रिटेन की हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) प्रणाली में बड़ी खराबी के कारण हजारों हवाई यात्री फंसे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि खराबी के कारण 1,200 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल एयर ट्रैफिक सर्विसेज (एनएटीएस) द्वारा सोमवार को उतरने वाले विमानों की संख्या सीमित करने के बाद लोग ब्रिटेन और विदेशों में फंस गए हैं।

एयरलाइंस और हवाईअड्डों ने चेतावनी दी कि समस्या कुछ घंटों के भीतर ठीक हो जाने के बावजूद अभी भी महत्वपूर्ण देरी हो रही है।

ऐसी चेतावनियाँ दी गई हैं कि कुछ आकस्मिक व्यवधान कई दिनों तक रह सकते हैं।

ब्रिटिश समाचार प्रसारक ने बताया कि लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे ने सोमवार देर शाम कहा कि शेड्यूल काफी बाधित रहा। मंगलवार को यात्रा करने वाले लोगों को हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी एयरलाइन से संपर्क करना चाहिए।

गैटविक हवाई अड्डे ने कहा कि वह मंगलवार को सामान्य कार्यक्रम संचालित करने की योजना बना रहा है, लेकिन यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी एयरलाइन से अपनी उड़ान की स्थिति की जांच कर लें।

लंदन ल्यूटन हवाई अड्डे ने भी सोमवार शाम को कहा कि ब्रिटेन के हवाई क्षेत्र में उड़ानें देरी और रद्द होने की स्थिति में हैं, और लोगों को अपनी उड़ान की स्थिति के लिए अपनी एयरलाइन से जानकारी लेनी चाहिए।

एनएटीएस ने पुष्टि की कि उसने समस्या की पहचान कर ली है और उसका समाधान कर लिया है।

इसमें कहा गया, उड़ानों को सामान्य होने में कुछ समय लगेगा।

ब्रिटिश एयरवेज, वर्जिन अटलांटिक और टीयूआई सहित ब्रिटेन के कई हवाई अड्डे और एयरलाइंस सोमवार को देरी और रद्दीकरण से प्रभावित हुईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.