logo-image

भारी भूस्खलन से चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग अवरुद्ध

भारी भूस्खलन से चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग अवरुद्ध

Updated on: 11 Aug 2023, 10:25 AM

मनाली:

हिमाचल प्रदेश में रात भर हुई भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर भूस्खलन के बाद शुक्रवार को मंडी और कुल्लू के बीच चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात अवरुद्ध हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मंडी जिले के पंडोह के पास हुए भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। प्रभावित क्षेत्र के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे रहे।

पुलिस ने मंडी से आगे कुल्लू की ओर और कुल्लू से मंडी की ओर वाहनों की आवाजाही रोक दी है।

अधिकारी ने कहा कि कटौला के रास्ते मंडी और कुल्लू के बीच वैकल्पिक सड़क संपर्क भी कामद के पास बड़े पैमाने पर भूस्खलन से बाधित हो गया है।

मंडी और कुल्लू के जिला प्रशासन ने आगंतुकों को राजमार्ग की बहाली तक मंडी-कुल्लू मार्ग पर अपनी यात्रा स्थगित करने की सलाह दी है। उम्मीद है कि आज दिन तक राजमार्ग बहाल हो जाएगा।

सोलन शहर के पास भूस्खलन के कारण चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी यातायात बाधित हुआ।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों में तीव्र वर्षा होने की संभावना है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि किन्नौर, शिमला, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर और सिरमौर जिलों में सतलुज, ब्यास और यमुना नदियां और उनकी सहायक नदियां उफान पर हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.