logo-image

महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 : हुबली टाइगर्स ने मंगलुरु ड्रैगन्स को हराया 

महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 : हुबली टाइगर्स ने मंगलुरु ड्रैगन्स को हराया 

Updated on: 18 Aug 2023, 01:25 AM

बेंगलुरु:

यहां के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार को हुबली टाइगर्स ने महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 में मंगलुरु ड्रैगन्स को 63 रनों से हराकर एक और बड़ी जीत हासिल की।

एम. ताहा (52), कृष्णन श्रीजीत (52) और कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 69) की अगुवाई में बल्ले से शानदार प्रदर्शन ने हुबली टाइगर्स को अपना दबदबा बनाने में मदद की। नवोदित नाथन डीमेलो ने भी गेंद से अपना कौशल दिखाया और हुबली टाइगर्स के लिए तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। उन्‍होंने प्रतिभा की चमक के बावजूद मंगलुरु ड्रैगन्स को सभी मोर्चों पर मात दी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हुबली टाइगर्स की शुरुआत विस्फोटक रही। लवनीत सिसौदिया (1) की शुरुआती हार के बावजूद उन्होंने सलामी बल्लेबाज एम. ताहा और कृष्णन श्रीजीत के नेतृत्व में पावरप्ले में 58 रन बनाए।

ताहा को अंततः नवीन ने आउट किया और श्रीजीत को के गौतम ने आउटफॉक्स कर दिया, जिससे 13 ओवर पूरे होने पर हुबली टाइगर्स 132/4 की मजबूत स्थिति में आ गया। कप्तान मनीष पांडे शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने मात्र 26 गेंदों में नौ चौकों की मदद से शानदार अर्धशतक जमाया।

जबकि मनवंत कुमार (1) प्रभाव डालने से पहले ही आउट हो गए, पांडे को नागा भारत (15) का समर्थन मिला और उन्होंने 51 रन की साझेदारी की।

मनीष पांडे पारी के अंत तक गति सुनिश्चित करने के लिए नाबाद रहे, जबकि नागा भरत ने प्रवीण दुबे को लाने के लिए खुद को रिटायर कर लिया, जिन्होंने केवल चार गेंदों में महत्वपूर्ण 18 रन बनाकर हुबली को 215/5 का मजबूत कुल स्कोर बनाने में मदद की।

जवाब में मंगलुरु ड्रैगन्स ने पीछा शुरू किया। हालांकि रोहन पाटिल (7) ने विदवथ कावेरप्पा की गेंद पर अपना विकेट खो दिया, बीयू शिवकुमार (23) ने पिछले मैच के शतकवीर शरथ बीआर का समर्थन किया। मनवंत कुमार ने हुबली के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करते हुए केवल 18 गेंदों में 22 रन सहित 38 रन बनाए।

पावरप्ले के अंत में मंगलुरु ड्रैगन्स 65/1 पर थे और हुबली को चुनौती देने के लिए अच्छी तरह से तैयार दिख रहे थे। पारी की शुरुआत तब हुई, जब अनुभवी के.सी. करियप्पा ने शरथ बीआर को आउट किया और उसके बाद नाथन डीमेलो ने शिवकुमार को आउट किया।

अनीश्‍वर गौतम, अनिरुद्ध जोशी और कप्तान के. गौतम जल्द ही आउट हो गए, जिससे मंगलुरु का स्कोर 11 ओवर में 90/6 हो गया।

छठे नंबर पर आए के.वी. सिद्धार्थ (नाबाद 47) ने अच्छा प्रदर्शन किया। दीपक गौड़ा ने भी योगदान दिया, लेकिन मंगलुरु ड्रैगन्स 20 ओवरों में 152/8 के स्कोर से काफी पीछे रह गए। हुबली के गेंदबाजी आक्रमण में पदार्पण कर रहे नाथन डीमेलो ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि प्रवीण दुबे ने सिर्फ 13 रन देकर दो विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर :

हुबली टाइगर्स 20 ओवर में 215/5 (मनीष पांडे 69 नाबाद, मोहम्मद ताहा 52, कृष्णन श्रीजीत 52, प्रतीक जैन 1/6, पारस गुरबक्स आर्य - 1/27, के गौतम 1/36) ने मंगलुरु ड्रैगन्स को 152/8 से हराया। 20 ओवर (कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ 47 नाबाद, शरथ बीआर 38, शिवकुमार बीयू 23, नाथन डिमेलो 3/23, प्रवीण दुबे 2/13) 63 रन से।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.