logo-image

ममता बोलीं : लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम हैक करने की तैयारी के सबूत मिले हैं

ममता बोलीं : लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम हैक करने की तैयारी के सबूत मिले हैं

Updated on: 03 Aug 2023, 11:30 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को हैक करने का अभी से प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, वे ईवीएम को हैक करने के सभी प्रयास करेंगे। प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। हमें इस संबंध में कुछ सबूत मिले हैं, और सबूत पाने के लिए हमारे प्रयास जारी हैं। इस मामले पर भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) की अगली बैठक में विस्तार से चर्चा की जाएगी।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि इन सभी साजिशों के बावजूद विपक्षी गठबंधन इंडिया 2024 के लोकसभा चुनावों में विजयी होगा।

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए की अब कोई प्रासंगिकता नहीं है। इंडिया नया विपक्षी गठबंधन है, जिसकी देश के हर कोने में मौजूदगी है। 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया नई दिल्ली में नई सरकार बनाएगा।

ईवीएम हैकिंग की आशंका वाली ममता के बयान का पश्चिम बंगाल भाजपा नेतृत्व ने मजाक उड़ाया। राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि तृणमूल नेता किसी भी चुनाव से पहले इस तरह की झूठी आशंका जताती हैं और अगर नतीजे उनकी पार्टी के पक्ष में जाते हैं तो वह चुप हो जाती हैं।

सिन्हा ने कहा, उन्होंने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले भी यही चेतावनी दी थी। हालांकि, बाद में उनकी पार्टी के चुनाव में जीत होने के बाद वह चुप हो गईं। वह घबराई हुई हैं और उनके बयानों से साबित होता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए नई दिल्ली में फिर सत्ता में आएगा।”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.