logo-image

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में राजस्व विभाग का अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में राजस्व विभाग का अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

Updated on: 03 Aug 2023, 05:50 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को राजस्व विभाग के एक अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एसीबी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एक शिकायतकर्ता ने नाजिर तहसील कार्यालय खग के वरिष्ठ सहायक और प्रभारी फैयाज अहमद शोरा के खिलाफ लिखित शिकायत के साथ एसीबी श्रीनगर से संपर्क किया। इसमें संपत्ति विवाद के उसके मामले को संबंधित तहसीलदार की अदालत में जल्द सूचीबद्ध करने के लिए रिश्वत की मांग का आरोप लगाया गया था।

बयान में कहा गया है कि शिकायतकर्ता का मामला कार्यकारी मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, तहसीलदार खग की अदालत में विचाराधीन है। शिकायत के अनुसार, आरोपी मामले की सुनवाई में देरी कर रहा है। सुनवाई में तेजी लाने का अनुरोध करने पर उसने मामले को सूचीबद्ध करने के लिए 2000 रुपये की रिश्वत मांगी।

एसीबी ने बताया, “जांच के दौरान, एक टीम का गठन किया गया जिसने शिकायतकर्ता से 2000 रुपये की रिश्वत की मांग करते और रिश्‍वत स्वीकार करते हुए आरोपी को रंगे हाथों पकड़ लिया।

“आरोपी के पास से मौके पर ही पैसे बरामद कर लिए गए। उसकी पहचान बडगाम के बीरवाह निवासी फैयाज अहमद शोरा के रूप में हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.