logo-image

जम्मू-कश्मीर: उरी में लश्कर के दो मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के आठ मददगार गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: उरी में लश्कर के दो मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के आठ मददगार गिरफ्तार

Updated on: 18 Aug 2023, 06:50 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकवादियों के आठ मददगारों को गिरफ्तार करके दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

पुलिस ने कहा, “8 अगस्‍त 2023 को बारामूला पुलिस और सेना (16 सिखली) की एक संयुक्त टीम ने चुरुंडा उरी में संयुक्त गश्त और क्षेत्र प्रभुत्व के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा, जो इलाके में घूम रहा था। उसने गश्ती दल को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन टीम ने चतुराई से उसे पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद किए गए और उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान चुरुंडा उरी निवासी शौकत अली अवान के रूप में हुई है। पूछताछ के दौरान उसने अपने साथियों चुरुंडा उरी निवासी अहमद दीन और चुरुंडा निवासी मोहम्मद सादिक खटाना के नामों का खुलासा किया। उनके पास से दो ग्रेनेड, एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन और चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

पुलिस ने कहा, इसी तरह 11 अगस्‍त 2023 को बारामूला पुलिस और सेना (16 सिखली) की एक संयुक्त पार्टी ने पोवारियन थाजल उरी में नाका चेकिंग के दौरान एक मारुति स्विफ्ट को रुकने का इशारा किया, जो थाजल से उरी की ओर आ रहा था। कार रुक गई, हालांकि चालक और वाहन में सवार अन्य चार लोगों ने नाका पार्टी से आग्रह किया कि उन्हें कुछ चिकित्सीय आपात स्थितियों के कारण अस्पताल जाने की अनुमति दी जाए, जिस पर नाका पार्टी को उन पर संदेह हुआ।

टीम ने तुरंत वाहन की तलाशी शुरू कर दी और तलाशी के दौरान चार हथगोले, दो पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, 10 जिंदा राउंड और 50 हजार रुपये नकद बरामद हुए।

चालक सहित सभी पांच लोगों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। उनकी पहचान तारज़ू सोपोर निवासी अख्तर भट, चुरुंडा उरी निवासी मोहम्मद असलम खटाना, जबला उरी निवासी मुनीर अहमद, क्रैंकशिवन निवासी मुदासिर यूसुफ गोकनो और हरदुशिवा निवासी बिलाल अहमद डार के रूप में हुई।

पुलिस ने कहा, आरोपी व्यक्ति पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के इशारे पर सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर के आतंकवादियों को इसके वितरण में शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.