logo-image

तिरंगा यात्रा स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करने का अवसर : एलजी मनोज सिन्हा

तिरंगा यात्रा स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करने का अवसर : एलजी मनोज सिन्हा

Updated on: 09 Aug 2023, 05:15 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि तिरंगा यात्रा स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करने का एक अवसर है।

सिन्हा ने तिरंगा यात्रा उत्सव की तैयारियों की समीक्षा के लिए नागरिक प्रशासन, पुलिस और सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

उपराज्यपाल ने कहा कि हम सभी को अपने तिरंगे को सलामी देने और इस अवसर का जश्न मनाने में विशेष गर्व होना चाहिए। यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदान को याद करने का भी अवसर है, जिन्होंने हमें आजादी दिलाई।

उपराज्यपाल ने आगे कहा कि नागरिकों को स्वतंत्रता सेनानियों और देश की एकता एवं अखंडता के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले सभी बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए 13 अगस्त को केआईसीसी से बॉटनिकल गार्डन तक एक वॉकथॉन में भाग लेने के लिए एक साथ आना चाहिए।

उपराज्यपाल ने मेरी माटी, मेरा देश और हर घर तिरंगा उत्सव मनाने की तैयारियों पर भी चर्चा की। बैठक में बैठक में मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता, अतिरिक्त मुख्य सचिव आरके गोयल, लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई के अलावा अन्य शामिल हुए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.