logo-image

सिंगापुर क्रूज शिप से गिरी भारतीय महिला की मौत, बेटे ने की पुष्टि

सिंगापुर क्रूज शिप से गिरी भारतीय महिला की मौत, बेटे ने की पुष्टि

Updated on: 02 Aug 2023, 03:10 PM

सिंगापुर:

64 वर्षीय एक भारतीय महिला की सिंगापुर जलडमरूमध्य में क्रूज से गिरने से मौत हो गई है। इसकी जानकारी मृतक महिला के बेटे ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी। 

मैरीटाइम एंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर (एमपीए) ने कहा कि रीता साहनी की तलाश के प्रयास जारी हैं, जो अपने पति जकेश साहनी के साथ रॉयल कैरेबियन क्रूज शिप पर सवार थीं।

पीड़िता के बेटे अपूर्व साहनी ने मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट किया, क्रूज लाइनर ने हमारे साथ फुटेज शेयर की है और तलाश भी जारी है। फुटेज से हमें पता चला कि मेरी मां का निधन हो गया है।

मेरे परिवार के लिए संकट की इस घड़ी में आपके समर्थन के लिए धन्यवाद, मैं हमेशा आभारी रहूंगा।

अपूर्व ने पहले यह दावा करने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय और विदेश मंत्रालय से मदद मांगी थी कि क्रूज कंपनी इस घटना से खुद को बचा रही है।

उन्होंने सोमवार को कहा, मेरी मां सिंगापुर से रॉयल कैरिबियन क्रूज (स्पेक्ट्रम ऑफ द सीज) में यात्रा कर रही थीं। वह आज सुबह से शिप से लापता हैं। क्रूज कर्मचारी कह रहे हैं कि वह कूद गई, लेकिन उन्होंने हमें कोई फुटेज नहीं दिखायी। वह इस मामले से अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, एमपीए ने पानी में रीता के शव की खोज के लिए दो गश्ती जहाज तैनात किए हैं, इसके अलावा 22 वाणिज्यिक जहाज भी निगरानी में हैं।

सिंगापुर पुलिस तट रक्षक और सिंगापुर गणराज्य की नौसेना भी सिंगापुर बंदरगाह के पानी और सिंगापुर जलडमरूमध्य को कवर करते हुए खोज में सहायता कर रही है।

इस बीच, सिंगापुर में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया कि वह संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए साहनी परिवार के साथ-साथ सिंगापुर के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है और कानूनी प्रक्रियाओं को सुविधाजनक बना रहा है।

आयोग ने कहा कि उसने रॉयल कैरेबियन क्रूज कंपनी के भारत प्रमुख से भी सहयोग बढ़ाने के लिए संपर्क किया है। मंगलवार को इसमें कहा गया, हम इस कठिन समय में परिवार का समर्थन करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

स्पेक्ट्रम ऑफ द सीज शिप पर सवार रीता को उनके पति जेकेश ने आधी रात के समय लापता पाया था और शिप क्रू को सूचित किया।

क्रू ने उन्हें बताया कि जहाज के ओवरबोर्ड डिटेक्शन सिस्टम को अलर्ट कर दिया गया था कि शिप से कुछ सिंगापुर स्ट्रेट में गिर गया है, जो पश्चिम में मलक्का स्ट्रेट और पूर्व में दक्षिण चीन सागर के बीच 113 किमी लंबा चैनल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.