logo-image

घुटने में लगी चोट के बाद मार्क जुकरबर्ग ने कराई सर्जरी

घुटने में लगी चोट के बाद मार्क जुकरबर्ग ने कराई सर्जरी

Updated on: 04 Nov 2023, 10:55 AM

सैन फ्रांसिस्को:

एलोन मस्क और मार्क जुकरबर्ग के बीच मार्शल आर्ट फाइट अब जल्द नहीं हो सकती है, क्योंकि मार्शल आर्ट सत्र के दौरान घुटने में लगी चोट के बाद मेटा के संस्थापक मार्क जकरबर्ग की सर्जरी हुई है।

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में जुकरबर्ग ने पोस्ट किया, मेरे एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) को फाड़ दिया और इसे बदलने के लिए मैंने अभी सर्जरी कराई है।

वह स्पष्ट रूप से अपने अगले प्रतिस्पर्धी मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए) मैच के लिए प्रशिक्षण ले रहे थेे।

मेटा सीईओ ने शुक्रवार देर रात कहा, “मैं अगले साल की शुरुआत में एक प्रतिस्पर्धी एमएमए लड़ाई के लिए प्रशिक्षण ले रहा था, लेकिन अब इसमें थोड़ा विलंब हो गया है। ठीक होने के बाद भी इसे करने का इंतजार कर रहा हूं। प्यार और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद।

उनके अनुयायियों ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। पेशेवर एथलीटों को ऐसी चोट से उबरने में एक साल तक का समय लग जाता है।

पिछले महीने, जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर एक सेल्फी पोस्ट की थी, जिसमें उनका चेहरा सूजा हुआ दिख रहा था और आंखों के नीचे और नाक पर कई चोट के निशान थे।

मेटा सीईओ ने कहा कि ऐसा तब हुआ जब फाइटिंग में एक सामान्य प्रशिक्षण पद्धति नियंत्रण से बाहर हो गई।

उन्होंने कहा, मुकाबला थोड़ा नियंत्रण से बाहर हो गया है। मेरे अवतार को अपडेट करने की जरूरत पड़ सकती है।

जुकरबर्ग काफी समय से एमएमए और जिउ-जित्सु जैसे लड़ाकू खेलों में शामिल रहे हैं। एक्स-मालिक मस्क द्वारा उन्हें चुनौती देने के बाद उन्हें और अधिक सक्रिय देखा गया है।

अगस्त में मस्क ने कहा था कि जुकरबर्ग के साथ फाइट इटली के एक महाकाव्य स्थान पर लाइवस्ट्रीम होगी।

हाल ही में, जुकरबर्ग को कई वर्षों के प्रशिक्षण के बाद उनके कोच प्रोफेसर डेव कैमारिलो द्वारा ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु में ब्लू बेल्ट से सम्मानित किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.