logo-image

दिल्ली : युवती की गला घोंटकर हत्‍या कर भागा युवक मुंबई में पकड़ा गया

दिल्ली : युवती की गला घोंटकर हत्‍या कर भागा युवक मुंबई में पकड़ा गया

Updated on: 27 Nov 2023, 09:45 PM

नई दिल्ली:

शाहदरा इलाके में एक युवती का शव एक बैग में भरा हुआ मिला। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 19 वर्षीय कथित हत्यारे को मुंबई जाकर गिरफ्तार कर लिया है। अपराध करने के बाद वह मुंबई भाग गया था। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि आरोपी को युवती का दूसरे पुरुषों के साथ बातचीत करना पसंद नहीं था, क्‍योंकि जल्‍द ही दोनों की शादी होने वाली थी।

आरोपी की पहचान विश्‍वास नगर निवासी और बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मूल निवासी सुल्तान के रूप में हुई, जिसने 23 वर्षीय शमा की कपड़े के टुकड़े से गला घोंटकर हत्या कर दी।

इसके बाद उसने उसके शरीर को प्लास्टिक की थैली में डालने से पहले उसके हाथ और पैर बांध दिए।

अधिकारी ने कहा, इसके बाद उसने अपना दफ्तर बंद कर दिया, अपना फोन बंद कर दिया और नौकरी की तलाश का हवाला देते हुए एक परिचित के यहां मुंबई चला गया।

घटना रविवार को सामने आई, जब फर्श बाजार पुलिस स्टेशन को पुलिस कंट्रोल रूम से गली नंबर 10, विश्‍वास नगर स्थित एक दफ्तर में प्लास्टिक की बोरी में भरा एक युवती का शव मिलने के बारे में कॉल मिली।

शमा का शव सुल्तान के दफ्तर में मिला, जहां वह ई-कॉमर्स पैकेजिंग और डिलीवरी व्यवसाय करता था।

शाहदरा क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने कहा, अपराध स्थल से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए गए और एक स्थानीय जांच की गई। शमा के परिवार के सदस्यों से पूछताछ और तकनीकी मदद से कथित अपराधी सुल्तान की पहचान की गई।

आगे की जांच से पता चला कि सुल्तान ने अपना फोन बंद कर दिया था और दिल्ली से भाग गया था।

डीसीपी ने कहा, टीम को उसे तुरंत पकड़ने में एक महत्वपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ा, लेकिन गहन तकनीकी विश्‍लेषण सहित गहन प्रयासों के जरिए सुल्तान मुंबई के मुलुंड क्षेत्र में पाया गया।

उन्‍होंने कहा, तकनीकी निगरानी और स्थानीय खुफिया जानकारी की मदद से टीम ने तुरंत उसे पकड़ लिया।

पूछताछ के दौरान सुल्तान ने खुलासा किया कि वह शमा को पिछले 2-3 सालों से जानता था और वे शादी करने की योजना बना रहे थे।

डीसीपी ने कहा, सुल्तान के परिवार के सदस्य शादी तय करने के लिए 25 नवंबर को शमा के घर जाने वाले थे। उससे पहले सुल्तान के दफ्तर में शमा के साथ उसकी झड़प हो गई थी।

उन्होंने बताया कि बहस इतनी बढ़ गई कि सुल्तान ने शमा का गला घोंट दिया और उसके शव को वहीं छोड़कर ट्रेन से मुंबई भाग गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.