logo-image

यमन के हूथी ने लाल सागर में मर्चेंट शिप पर किया हमला

यमन के हूथी ने लाल सागर में मर्चेंट शिप पर किया हमला

Updated on: 12 Mar 2024, 02:55 PM

सना:

यमन के हूथी विद्रोहियों ने अमेरिकी जहाज पिनोचियो पर लाल सागर में मिसाइल से हमला किया है।

हूथी द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी के माध्यम से प्रसारित बयान में दावा किया गया कि हमला सटीक था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हूथी ने गाजा में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए रमजान के दौरान अपने हमले तेज करने की योजना बनाई है।

यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस ने लाइबेरिया के झंडे वाले कंटेनर जहाज पिनोचियो से संबंधित एक घटना की घोषणा की, जो सोमवार को हूथी नियंत्रण के तहत एक बंदरगाह, होदेइदाह से 71 समुद्री मील दक्षिण-पश्चिम में हुई।

फिलहाल, किसी के हताहत होने या जहाज के क्षतिग्रस्त होने की सूचना नहीं है।

सोमवार को भी हूथी मीडिया आउटलेट्स ने होदेइदाह बंदरगाह के आसपास के क्षेत्रों में नौ हवाई हमलों की सूचना दी। ये हमले अमेरिया और ब्रिटेन के समुद्री जहाजों से किए गए थे।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, इन हमलों का लक्ष्य हूथियों के कब्जे वाले सैन्य ठिकाने थे।

नवंबर के बाद से हूथियों ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में मर्चेंट शिप को निशाना बनाया है, जिसके बारे में उनका दावा है कि यह गाजा में इजरायली हमलों के प्रतिशोध में है।

अमेरिका और ब्रिटेन ने जनवरी के मध्य में यमन में हूथी ठिकानों के खिलाफ हवाई और मिसाइल हमले शुरू किए। हालांकि, समूह की क्षमताओं को रोकने या कम करने के बजाय इन हमलों ने हुथी बलों को और अधिक भड़काने के लिए प्रेरित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.