logo-image

कुश्ती संघ का कार्यालय बृजभूषण शरण सिंह के आवास से हटाया गया

कुश्ती संघ का कार्यालय बृजभूषण शरण सिंह के आवास से हटाया गया

Updated on: 29 Dec 2023, 11:00 PM

नई दिल्ली:

भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के लिए नवनियुक्त तदर्थ समिति ने शुक्रवार को डब्ल्यूएफआई का कार्यालय को यहाँ पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के आवास से बाहर स्थानांतरित कर दिया।

खेल मंत्रालय ने पिछले रविवार को नियमों के उल्लंघन के लिए डब्ल्यूएफआई की प्रबंध समिति को निलंबित कर दिया था, साथ ही महासंघ का कार्यालय उत्तर प्रदेश के सांसद के आधिकारिक आवास में होने पर भी आपत्ति जताई थी।

जो लोग शुक्रवार को बृजभूषण शरण सिंह के आवास पर डब्ल्यूएफआई कार्यालय गए, उन्होंने वहां एक नोटिस चिपका हुआ देखा जिसमें उन्हें सूचित किया गया था कि महासंघ का कार्यालय नए परिसर में स्थानांतरित कर दिया गया है।

सर्कुलर में लिखा है, भारतीय कुश्ती संघ को नए पते, 101, आश्रम चौक के पास हरि नगर में स्थानांतरित कर दिया गया है।

पूर्व अध्यक्ष के जाने-माने सहयोगी संजय सिंह के नेतृत्व में हाल ही में चुने गए डब्ल्यूएफआई पैनल ने नियमित रूप से दावा किया है कि बृज भूषण शरण सिंह का संघ से कोई लेना-देना नहीं है।

लेकिन खेल मंत्रालय द्वारा बताया गया था कि यह तथ्य कि डब्ल्यूएफआई कार्यालय बृज भूषण के आवास से चलाया जा रहा है, जिसमें यह भी दावा किया गया था कि उक्त परिसर वह जगह है जहां खिलाड़ी का कथित यौन उत्पीड़न हुआ था।

मंत्रालय ने यह भी संकेत दिया कि यह तथ्य कि डब्ल्यूएफआई कार्यालय बृज भूषण के आवास से चलाया जा रहा है, यह भी साबित करता है कि डब्ल्यूएफआई पूर्व डब्ल्यूएफआई पदाधिकारियों के पूर्ण नियंत्रण के तहत काम कर रहा है।

बृजभूषण के कार्यालय से डब्ल्यूएफआई कार्यालय को हटाया जाना संघ को उनके प्रभाव से और अधिक अलग करने का प्रयास प्रतीत होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.