logo-image

पुलिस ने लाहौर में अरबी लिपि प्रिंट वाली शर्ट पहने महिला को गुस्साई भीड़ से बचाया

पुलिस ने लाहौर में अरबी लिपि प्रिंट वाली शर्ट पहने महिला को गुस्साई भीड़ से बचाया

Updated on: 26 Feb 2024, 10:10 PM

लाहौर:

लाहौर के इछरा बाजार में पुलिस ने ईशनिंदा के संदेह में भीड़ से घिरी एक महिला को बचाया। महिला अरबी लिपि मुद्रित शर्ट पहने देखी गई। मीडिया रिपोर्टों में सोमवार को यह जानकारी दी गई।

महिला को गुस्साई भीड़ ने घेर लिया था और परेशान कर रही थी। कुछ ही मिनट बाद पुलिस ने उसे बचा लिया। महिला की शर्ट पर प्रिंट के रूप में पवित्र श्‍लोक अंकित थे। लोगों ने इसे ईशनिंदा माना और इसके लिए उसे सजा देना चाहते थे।

महिला अपने पति के साथ इछरा बाजार में थी, उसी दौरान कुछ लोगों ने उस पर हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद उसने पास की एक दुकान में शरण ली।

घटना की जानकारी मिलने पर सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सैयदा शहरबानो नकवी, जो गुलबर्ग लाहौर में उप-विभागीय पुलिस अधिकारी हैं, के नेतृत्व में पाकिस्तान पंजाब पुलिस महिला को अपनी हिरासत में लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंची और उसे गुस्‍साई भीड़ से बचा लिया।

पुलिस के मुताबिक, महिला ने नाम बताने से इनकार करते हुए कहा कि उसका किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। पुलिस ने कहा कि यह पुष्टि करने के बाद कि यह गलतफहमी थी और शर्ट पर बने डिजाइन में कुरान के पवित्र छंद नहीं थे, उसे छोड़ दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.