logo-image

आयकर विभाग माफिया की तरह व्यवहार कर रहा : माकपा सचिव एमवी गोविंदन

आयकर विभाग माफिया की तरह व्यवहार कर रहा : माकपा सचिव एमवी गोविंदन

Updated on: 06 Apr 2024, 10:00 PM

तिरुवनंतपुरम:

आयकर विभाग ने माकपा की त्रिशूर जिला इकाई के बैंक खाते को फ्रीज कर दिया। इसके एक दिन बाद, केरल माकपा के प्रदेश सचिव एमवी गोविंदन ने शनिवार को कहा कि आयकर विभाग एक माफिया की तरह व्यवहार कर रहा है।

एमवी गोविंदन ने कहा, आयकर विभाग और अन्य एजेंसियां माफिया की तरह व्यवहार कर रही हैं। हम इन एजेंसियों से नहीं डरेंगे। हम इससे कानूनी तरीके से निपटेंगे।

आयकर विभाग ने कहा कि बैंक खाते में लगभग पांच करोड़ रुपये का बैलेंस था, जबकि इस महीने की शुरुआत में एक करोड़ रुपये निकाले गए थे। आयकर विभाग ने फंड के स्रोत की डिटेल भी मांगी है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दो दिन पहले दावा किया था कि पार्टी हमेशा यह सुनिश्चित करती है कि उसकी सभी गतिविधियों में पारदर्शिता हो। उन्‍होंने बताया कि पार्टी के पास कोई गुप्त बैंक खाता नहीं है, क्योंकि वे काला धन स्वीकार नहीं करते हैं। इसके बाद आयकर विभाग ने यह कार्रवाई सामने आई है।

त्रिशूर माकपा के जिला सचिव एमएम वर्गीस ने कहा, केंद्र राजनीतिक विरोधियों पर दबाव बनाने के लिए एजेंसियों का उपयोग कर रहा है। हमें डरने की कोई जरूरत नहीं है। सभी जानते हैं कि एजेंसियां लोकसभा चुनाव से पहले हमें डराने की कोशिश कर रही हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने शुक्रवार को भी वर्गीस से कई घंटों तक पूछताछ की थी और उन्हें सोमवार को फिर से एजेंसी के सामने रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.