logo-image

चार्जशीट में नामित राजनीतिक दल की स्थिति पर सीईसी ने कहा, कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे

चार्जशीट में नामित राजनीतिक दल की स्थिति पर सीईसी ने कहा, कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे

Updated on: 05 Oct 2023, 05:25 PM

हैदराबाद:

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने गुरुवार को चार्जशीट में आरोपी के रूप में नामित होने की स्थिति में किसी भी राजनीतिक दल की स्थिति पर प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर कहा, वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे।

सीईसी राजीव कुमार ने गुरुवार को यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा, आपराधिकता, नाम और आपराधिक कार्रवाई में परिवर्तन सभी कानूनी प्रक्रिया के माध्यम से परिभाषित किया गया है और हम कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे। जब भी आपके पास प्रासंगिक निर्णय होगा और चाहे इसमें कुछ भी शामिल हो, सभी लोग कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे।

उनसे पूछा गया था कि अगर किसी पार्टी का नाम आरोपपत्र में आरोपी के तौर पर शामिल किया जाता है तो उसकी स्थिति पर क्या असर पड़ता है।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद कुछ मीडिया रिपोर्ट आई कि ईडी दिल्ली शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी (आप) को आरोपी बना सकता है।

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि पीठ का सवाल एक कानूनी सवाल था और किसी को फंसाने के लिए नहीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.