logo-image

माकपा के पास कोई गुप्त बैंक खाता नहीं : पिनाराई विजयन

माकपा के पास कोई गुप्त बैंक खाता नहीं : पिनाराई विजयन

Updated on: 04 Apr 2024, 08:50 PM

तिरुवनंतपुरम:

माकपा के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के कुछ शीर्ष नेता ईडी की जांच के दायरे में हैं, लेकिन केरल सीएम पिनाराई विजयन ने गुरुवार को दावा किया है कि पार्टी हमेशा यह सुनिश्चित करती है कि उसकी सभी गतिविधियों में पारदर्शिता हो।

सीएम विजयन ने कहा, हमारे पास कोई गुप्त बैंक खाता नहीं है, क्योंकि, हम काला धन स्वीकार नहीं करते। हमारा फंड पार्टी लेवी और पार्टी सदस्यों से सदस्यता शुल्क के माध्यम से आता है। हम जो भी रुपया इकट्ठा करते हैं, वह लोगों से आता है। हम लोगों को फंड के उपयोग के बारे में भी बताते हैं। हम हर काम पारदर्शिता से करते हैं।

सीएम विजयन ने ईडी के उन दावों की रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया दी, जिनमें कहा गया था कि त्रिशूर माकपा जिला समिति और उसके नेताओं द्वारा नियंत्रित करुवन्नूर सहकारी बैंक से जुड़े कथित घोटाले की चल रही जांच के दौरान एजेंसी को माकपा के कुछ गुप्त खाते मिले थे।

सीएम ने कहा कि आज ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग गैर-भाजपा दलों के पीछे हैं। लेकिन, जब केरल में ईडी हमारे नेताओं के पीछे आती है तो कांग्रेस के नेता अलग रुख अपनाते हैं।

सीएम ने अपनी बेटी वीणा विजयन की आईटी कंपनी के खिलाफ चल रही ईडी जांच के बारे में पूछे गए सवाल को टाल दिया।

संबंधित घटनाक्रम में, दो बार के पूर्व माकपा लोकसभा सदस्य पीके बीजू गुरुवार को करुवन्नूर सहकारी बैंक मामले में चल रही जांच के तहत कोच्चि कार्यालय में ईडी के सामने पेश हुए।

इस बीच, त्रिशूर जिले के माकपा सचिव एमएम वर्गीस को ईडी ने बुधवार को पेश होने के लिए कहा था। उन्होंने एजेंसी को सूचित किया था कि वह चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। उन्होंने ईडी से जांच में शामिल होने के लिए चुनाव खत्म होने तक का समय मांगा था। हालांकि, ईडी ने उनसे शुक्रवार को रिपोर्ट देने को कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.