logo-image

बंधक संकट : मैं अपने बेटे उमर का इंतजार कर रहा हूं (इज़राइल से आईएएनएस)

बंधक संकट : मैं अपने बेटे उमर का इंतजार कर रहा हूं (इज़राइल से आईएएनएस)

Updated on: 22 Oct 2023, 04:55 PM

तेल अवीव:

पूर्व इजरायली सैनिक मल्की ने कहा कि वो अपने बेटे उमर शेमतोव सहित हमास द्वारा अगवा किए गए सभी लोगों के सुरक्षित और जल्द वापस लौटने का इंतजार कर रहे हैं।

मल्की ने आईएएनएस को बताया, “हम सब खुश थे, और शांतिपूर्ण तरीके से अपना जीवन यापन कर रहे थे, जब यह सब अचानक हुआ। उमर अपने कुछ दोस्तों के साथ गाजा सीमा पर विश्व प्रसिद्ध नोवा म्यूजिक फेस्टिवल में भाग लेने गया था।

उन्होंने कहा कि उमर ने कार्यक्रम स्थल से फोन किया और कहा कि बंदूकधारियों ने यहां धावा बोल दिया है।

मल्की ने तेल अवीव म्यूजियम स्क्वायर टॉवर में आईएएनएस को बताया, “उमर घबरा गया था लेकिन उसने मुझे बताया कि उसने अपनी कार ढूंढ ली है और दो दोस्तों के साथ उसमें सवार था। मैंने उससे लोकेशन मैप खोलने और तुरंत घर लौटने के लिए कहा।”

मल्की अपना बिजनेस कर रहे हैं। उन्होंने आईएएनएस को बताया कि उमर कार्यक्रम स्थल से भागने में असमर्थ था और बंदूकधारियों ने उमर को उसके दोस्तों के साथ पकड़ लिया और अपहरण कर लिया।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपहरण के बारे में तब पता चला जब एक दोस्त ने उन्हें फोन किया और बताया कि उमर को बंधक बना लिया गया है।

उमर की हथकड़ी लगी तस्वीर हमास ने जारी की थी।

52 वर्षीय मल्की - जिसका हिब्रू में अर्थ है माई किंग - ने कहा कि वो बस यही चाहते हैं कि उनका बेटा और अन्य लोग घर वापस आ जाएं।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से उमर और अन्य बंधकों को रिहा करने के लिए हमास पर दबाव बनाने का भी आह्वान किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.