logo-image
लोकसभा चुनाव

अमेठी व रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवारों पर सस्पेंस बरकरार

अमेठी व रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवारों पर सस्पेंस बरकरार

Updated on: 27 Apr 2024, 04:50 PM

गुवाहाटी:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ने के राहुल गांधी के फैसले का बचाव करते हुए अमेठी और रायबरेली में पार्टी उम्मीदवारों पर सस्पेंस बनाए रखा।

यहां एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, “वायनाड के लोग राहुल गांधी को अपने सांसद के रूप में देखना चाहते थे। इसीलिए उन्होंने उस सीट से चुनाव लड़ा।”

उन्होंने कहा कि अमेठी और रायबरेली सीटों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कुछ समय बाद की जाएगी।

उन्होंने कहा,“कुछ दिन और रुको। हम दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी ने भी कई बार अपनी लोकसभा सीटें बदलीं।

इस बीच, खड़गे ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की उस टिप्पणी पर भी चुटकी ली, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष चाहें, तो वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं राज्यसभा में विपक्ष का नेता हूं और मेरे प्रतिद्वंद्वी मोदी हैं, यहां के सीएम नहीं। इसलिए, मैं मोदी से बात करूंगा और उन्हें (असम के सीएम) यहां हमारे लोगों का सामना करने दूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.