logo-image

मणिपुर : ग्राम स्वयंसेवक की हत्या, दूसरी घटना में पुलिस कमांडो को गोली मारी गई

मणिपुर : ग्राम स्वयंसेवक की हत्या, दूसरी घटना में पुलिस कमांडो को गोली मारी गई

Updated on: 30 Dec 2023, 11:15 PM

इंफाल:

मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में अज्ञात व्यक्तियों की गोलीबारी में एक नागरिक स्वयंसेवक की मौत हो गई, जबकि मोरेह में उग्रवादियों और पुलिस कमांडो के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिसमें एक पुलिस कमांडो घायल हो गया। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने यहां बताया कि तेंग्नौपाल जिले में इंफाल-मोरेह रोड पर एम. चाह्नौ गांव में सुरक्षा बलों पर भारी हमला हुआ और उसके बाद हमलावरों ने कुछ घरों में आग लगा दी।

घायल कमांडो की पहचान मणिपुर राइफल्स की पांचवीं बटालियन के पोन्खालुंग के रूप में हुई है।

एक अन्य घटना में शनिवार को इंफाल पश्चिम जिले में अज्ञात लोगों की गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई, जिसे गांव का स्वयंसेवक बताया गया है।

मृत युवक की पहचान जेम्सबॉन्ड निंगोम्बम के रूप में हुई है।

यह घटना तब हुई, जब हथियारबंद लोगों के एक समूह ने मणिपुर के जौपी पर हमला कर दिया, जिसके बाद इम्फाल पश्चिम और कांगपोकपी जिले के बीच गांव की रखवाली कर रहे स्थानीय स्वयंसेवकों के साथ गोलीबारी हुई।

इस बीच, गांव में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं और अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

गांव के साथ-साथ बिष्णुपुर और कांगपोकपी जिलों के आसपास के इलाकों में तनाव व्याप्त है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने शनिवार को युवक की हत्या की निंदा की।

मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा, कुछ दुष्ट तत्व राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। हम दोषी को नहीं बख्शेंगे।

उन्होंने कहा, मीरा पैबिस सहित कई नागरिक समाज भी राज्य में शांति बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह ताजा घटना बेहद निंदनीय है। आइए, हम बातचीत के लिए आगे आएं, बातचीत करें और मुद्दों को सौहार्दपूर्ण तरीके से हल करें और राज्य में शांति बहाल करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.