logo-image

विजयवाड़ा सांसद की बेटी ने टीडीपी से इस्तीफा दिया

विजयवाड़ा सांसद की बेटी ने टीडीपी से इस्तीफा दिया

Updated on: 08 Jan 2024, 07:20 PM

विजयवाड़ा:

विजयवाड़ा के सांसद केसिनेनी श्रीनिवास उर्फ केसिनेनी नानी की बेटी केसिनेनी श्वेता ने सोमवार को विजयवाड़ा नगर निगम से इस्तीफा दे दिया और साथ ही तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) छोड़ने की भी घोषणा की।

उनका यह कदम उनके पिता की घोषणा के दो दिन बाद आया है कि वह जल्द ही टीडीपी छोड़ देंगे और लोकसभा से भी इस्तीफा दे देंगे क्योंकि पार्टी ने आगामी चुनावों में उनकी जगह किसी अन्य उम्मीदवार को लाने का फैसला किया है।

श्वेता ने मेयर आर. भाग्य लक्ष्मी से मुलाकात की और पार्षद पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने कहा कि वह उस टीडीपी में नहीं रह सकतीं जिसने उनके पिता का अपमान किया है।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, भारी मन से मैं आपको सूचित कर रही हूं कि टीडीपी के साथ मेरी यात्रा समाप्त हो गई है।

श्वेता ने टीडीपी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और पार्टी महासचिव नारा लोकेश को उनके मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने लिखा, “विजयवाड़ा के लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए मेरा हार्दिक आभार। मैं केसिनेनी भवन के माध्यम से सेवा देना जारी रखूंगी।

उन्होंने पहले मीडियाकर्मियों से कहा कि चंद्रबाबू नायडू ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें केसिनेनी नानी की सेवाओं की आवश्यकता नहीं है, जिसके बाद टीडीपी में बने रहने का कोई मतलब नहीं है।

श्वेता ने कहा कि वे पिछले एक साल से चुपचाप सह रहे थे और उन्हें लगा कि पार्टी आलाकमान को पता नहीं है कि क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पिता को पार्टी कार्यक्रमों में शामिल नहीं होने के लिए कहा गया और मीडिया में उनके खिलाफ अभियान चलाया गया।

उन्होंने कहा, “मेरे पिता ने कभी भी पैसे या शक्तिशाली पद के लिए काम नहीं किया। उन्होंने आत्मसम्मान के लिए काम किया। जब कोई आत्म-सम्मान नहीं है तो पार्टी में बने रहने का क्या मतलब है।” उन्होंने कहा कि वे उस पार्टी में काम नहीं करेंगे जहां कोई आत्म-सम्मान नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि 2014 और 2019 में दो बार सांसद चुने जाने के बाद उनके पिता ने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए काम किया।

नानी ने शनिवार को घोषणा की थी कि वह सांसद पद छोड़ देंगे और टीडीपी से भी इस्तीफा दे देंगे।

सांसद ने कहा कि उनके लिए टीडीपी में बने रहना उचित नहीं है क्योंकि पार्टी नेता चंद्रबाबू नायडू को लगता है कि पार्टी को अब उनकी जरूरत नहीं है।

टीडीपी ने कथित तौर पर आगामी चुनावों में नानी के भाई केसिनेनी श्रीनाथ उर्फ चिन्नी को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। चिन्नी टीडीपी के विजयवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी हैं।

कुछ दिन पहले तिरुवुरु में नायडू की सार्वजनिक बैठक को लेकर दोनों भाइयों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई थी।

नानी ने पहले खुलासा किया था कि नायडू ने उन्हें पार्टी मामलों में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू के निर्देश पर पार्टी के कुछ नेताओं ने मुलाकात की और उन्हें बताया कि उन्होंने सार्वजनिक बैठक के लिए किसी और को प्रभारी नियुक्त किया है।

उन्होंने यह भी बताया कि चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा लोकसभा उम्मीदवार के रूप में किसी और को मौका देना चाहते थे और इसलिए उन्होंने उन्हें पार्टी मामलों में खुद को शामिल नहीं करने का निर्देश दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.