logo-image

लोकतंत्र में जीत और हार स्वाभाविक : कर्नाटक के मुख्यमंत्री

लोकतंत्र में जीत और हार स्वाभाविक : कर्नाटक के मुख्यमंत्री

Updated on: 03 Dec 2023, 08:10 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने चार में से तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली हार को लेकर प्रतिक्रिया दी है। सीएम का कहना है कि लोकतंत्र में जीत और हार स्वाभाविक है।

सिद्दारमैया ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, राजनीतिक दलों को हार से सीख लेने की जरूरत है। हम हार से निराश नहीं होते और न ही सफलता से उत्साहित होते हैं।

तेलंगाना में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिल गया है। जबकि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी को झटका लगा है।

उन्होंने कहा, तेलंगाना हमारा पड़ोसी राज्य है और कर्नाटक सरकार की गारंटी योजनाओं की सफलता में इसकी बड़ी भूमिका है। प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने भी खूब मेहनत की है। किसी को उम्मीद नहीं थी कि कांग्रेस तेलंगाना में सत्ता तक पहुंचेगी।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया। योजनाबद्ध तरीके से प्रचार किया गया। चूंकि कर्नाटक सरकार ने गारंटी योजनाओं को पूरा किया था, इसलिए तेलंगाना के मतदाताओं ने कांग्रेस पर भरोसा किया।

भाजपा के साथ आंतरिक तालमेल का बीआरएस पर उल्टा असर पड़ा है और उसने मतदाताओं के बीच आपना विश्‍वास खो दिया है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता विरोधी लहर कांग्रेस के लिए झटका साबित हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.