logo-image

एयर इंडिया की फ्लाइट में शाकाहारी को परोसा गया नॉन-वेज खाना, सोशल मीडिया पर की गई आलोचना

एयर इंडिया की फ्लाइट में शाकाहारी को परोसा गया नॉन-वेज खाना, सोशल मीडिया पर की गई आलोचना

Updated on: 11 Jan 2024, 10:10 PM

नई दिल्ली:

कालीकट से मुंबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री ने शाकाहारी भोजन के लिए ऑर्डर देने पर मांसाहारी भोजन परोसे जाने के बाद सोशल मीडिया पर एयरलाइन की इन-फ्लाइट खानपान पर असंतोष जताया।

वीरा जैन ने एक्स पर तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसमें यात्रा के दौरान उन्हें परोसा गया मांसाहारी भोजन दिखाया गया, साथ में उनका पीएनआर नंबर और उड़ान का विवरण भी था।

उन्‍होंने लिखा, मेरी @airindia उड़ान AI582 पर मुझे चिकन के टुकड़ों के साथ शाकाहारी भोजन परोसा गया! मैं कालीकट हवाईअड्डे से विमान में चढ़ा। इस विमान को 18:40 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन 19:40 बजे हवाईअड्डे से रवाना हुआ।

उन्होंने दूसरेे पोस्ट में लिखा, जब मैंने केबिन सुपरवाइजर (सोना) को सूचित किया, तो उसने माफ़ी मांगी और मुझे बताया कि मेरे और मेरे दोस्त के अलावा इसी मुद्दे पर एक से ज्‍यादा शिकायतें मिली थीं। हालांकि, जब मैंने क्रू को सूचित किया, तो कोई कार्रवाई नहीं की गई।”

वीरा ने आगे लिखा, पहले खाना देने में देरी, फिर शाकाहार के बजाय दिया गया मांसाहार। यह बेहद निराशाजनक है और इससे मेरी भावनाएं आहत हुई हैं। मैं एयर इंडिया से अपनी खानपान सेवाओं और देरी पर कड़ी कार्रवाई करने को कहती हूं।

उन्‍होंने आगे लिखा, और मैं सभी को सुझाव दूंगी - कृपया अच्छी तरह जांच लें कि आप विमान में क्या खा रहे हैं। दो अत्यधिक विलंबित उड़ानों (4 जनवरी को कोझिकोड गई और 8 जनवरी को वापसी) और नॉनवेज परोसे जाने के बाद अब मेरा एयरलाइन के सभी खाद्य पदार्थों पर से भरोसा उठ गया है।

वीरा जैन के इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर तेजी से गति पकड़ी, कई उपयोगकर्ता बातचीत में शामिल हुए और एयर इंडिया की भोजन प्रबंधन प्रथाओं के बारे में चिंता जताई।

कुछ लोगों ने विशिष्ट आहार प्राथमिकताओं को पूरा करने में एयरलाइन की क्षमता पर सवाल उठाया, जबकि अन्य ने अपने इसी तरह के अनुभव साझा किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.