logo-image

वंदे भारत केरल में सबरीमाला तीर्थयात्रियों के लिए चेंगन्नूर में रुकेगी

वंदे भारत केरल में सबरीमाला तीर्थयात्रियों के लिए चेंगन्नूर में रुकेगी

Updated on: 23 Oct 2023, 11:20 AM

तिरुवनंतपुरम:

केरल में सबरीमाला तीर्थयात्रियों के लिए चेंगन्नूर में ठहराव की मांग को ध्यान में रखते हुए, सोमवार को राजधानी शहर से कासरगोड जाने वाली वंदे भारत ट्रेन ने चेंगन्नूर रेलवे स्टेशन पर अपना पहला पड़ाव डाला।

प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में दो महीने तक चलने वाला त्योहार नवंबर से शुरू होता है और मंदिर हर मलयालम महीने की शुरुआत में कुछ दिनों के लिए खुलता है। वंदे भारत को छोड़कर सभी ट्रेनों का स्टॉप चेंगन्नूर रेलवे स्टेशन पर है। इसलिए वहां वंदे भारत को रोकने की मांग हो रही थी।

सोमवार की सुबह, वंदे भारत, अप्रैल में परिचालन शुरू होने के बाद पहली बार यहां रुकी। इसका केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन और स्थानीय सांसद कोडिकुन्निल सुरेश ने स्वागत किया।

कुछ समय से यहां नियमित रेल यात्रियों में असंतोष पनप रहा है, खासकर वंदे भारत का परिचालन शुरू होने के बाद। वंदे भारत को सुचारू रूप से चलाने के लिए अन्‍य ट्रेनों को लंबे समय तक रोका जाता है और यह तब और बढ़ गया जब दूसरी वंदे भारत को मंजूरी दी गई।

मुरलीधरन ने मीडिया से कहा कि इस नई व्यवस्था से जनता की मांग पूरी हो गई हैं। उन्होंने कहा कि जब रेलवे टाइम टेबल का अगला संशोधन होगा तो सभी मुद्दों का समाधान कर लिया जाएगा।

मुरलीधरन ने कहा,“रेलवे के पास दो विकल्प थे, या तो समय सारणी संशोधित होने के बाद केरल में वंदे भारत परिचालन शुरू करें या शुरू करें और फिर संशोधित समय सारणी की प्रतीक्षा करें। एक साल में दो बार रेलवे टाइम टेबल को संशोधित किया जाता है और सभी को उम्मीद है कि जब नया शेड्यूल लागू होगा, तो वर्तमान मुद्दे को हल किया जा सकता है।”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.