logo-image

संदिग्ध गोली छेद मामला: असम में विपक्ष के नेता ने की फोरेंसिक जांच की मांग

संदिग्ध गोली छेद मामला: असम में विपक्ष के नेता ने की फोरेंसिक जांच की मांग

Updated on: 14 Nov 2023, 11:20 AM

गुवाहाटी:

असम विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने उस संदिग्ध गोली के छेद के निशान की गहन फोरेंसिक जांच की मांग की है, जो पहले दिसपुर में विधायक क्वार्टर में पाया गया था।

सैकिया ने कहा, “पुलिस कह रही है कि उन्हें यकीन नहीं है कि एमएलए हॉस्टल की बालकनी पर निशान गोली का है या कुछ और। इस परिदृश्य में मैं फोरेंसिक जांच का आग्रह करता हूं।

एमएलए हॉस्टल परिसर में पहली मंजिल की बालकनी की कांच की खिड़की में एक संदिग्ध गोली लगने से दिसपुर में तनाव फैल गया। यह घटना रविवार रात को हुई, जब राज्य की राजधानी दिवाली का जश्न मना रही थी।

एमएलए हॉस्टल की पहली मंजिल की बालकनी में संदिग्ध गोली का छेद देखा गया। असम विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया सहित कम से कम छह विधायक उस इमारत में रहते हैं।

घटना की जानकारी होने पर पुलिस की एक टीम रविवार रात एमएलए हॉस्टल पहुंची और प्रारंभिक जांच की. पुलिस के मुताबिक, इस बात पर संदेह है कि छेद गोली से हुआ है या किसी अन्य चीज से।

गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त, दिगंता बराह ने कहा, “हमारी प्राथमिक जांच के अनुसार, कांच की खिड़की में छेद गोली जैसा नहीं दिखता है; बल्कि यह किसी नुकीली वस्तु के प्रहार से उत्पन्न हो सकता है। इसके अलावा, वस्तु संभवतः इमारत के अंदर से फेंकी गई थी, बाहर से नहीं।”

सैकिया ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, चाहे वह एमएलए हॉस्टल हो या कोई अन्य जगह, राज्य में रहने वाले प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सरकार के लिए चिंता का विषय होनी चाहिए। इस दृष्टिकोण से, मैं सरकार से इस मामले पर गंभीरता से ध्यान देने का आग्रह करता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.