logo-image

2024 के चुनावों से पहले यूपी बीजेपी दो करोड़ नमो स्वयंसेवकों को करेगी नामांकित

2024 के चुनावों से पहले यूपी बीजेपी दो करोड़ नमो स्वयंसेवकों को करेगी नामांकित

Updated on: 14 Dec 2023, 03:20 PM

लखनऊ:

2024 के चुनावों से पहले, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक नया मतदाता वर्ग तैयार करने को लाभार्थियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दो करोड़ नमो स्वयंसेवकों का एक विशाल जमीनी स्तर का कार्यबल बनाने का काम शुरू कर दिया है।

पार्टी जिस लभार्थी पहुंच को आगे बढ़ाने जा रही है, खासकर प्रमुख हिंदी भाषी राज्यों में अपनी शानदार ट्रिपल जीत के बाद, उसका उद्देश्य विभिन्न लोक कल्याण योजनाओं की 100 प्रतिशत कवरेज सुनिश्चित करना है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नमो ऐप का इस्तेमाल पार्टी अपने लाभार्थी लोगों तक पहुंचने वाले डिजिटल कार्यबल को शामिल करने के लिए करेगी।

उन्होंने कहा, हमने नमो ऐप पर दो करोड़ स्वयंसेवकों को जोड़ने का फैसला किया है और ये हमारे विकसित भारत के राजदूत होंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह लक्ष्य अपने ऊपर ले लिया है और उम्मीद है कि इसे पार कर लिया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि लाभार्थियों तक भाजपा की पहुंच का संदेश देने के साथ-साथ यह दिखाने वाली कि पिछले 9.5 वर्षों में देश ने कैसे विकास किया है, विकसित भारत यात्राएं और मोबाइल वीडियो वैन अनिवार्य रूप से जन कल्याण की 100 प्रतिशत योजनाएं कवरेज सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के मिशन का हिस्सा हैं।

यूपी बीजेपी के महासचिव (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा, सभी कार्यकर्ताओं को अपने स्मार्ट फोन पर नमो ऐप डाउनलोड करना होगा, इसके बाद उन्हें जितना संभव हो, उतने लोगों के स्मार्ट फोन पर इसे डाउनलोड करना होगा।

15 से 17 दिसंबर के बीच, पार्टी जिला स्तरीय कार्यशाला आयोजित करेगी, इसके बाद मतदाताओं को जोड़ने के उद्देश्य से दिलचस्प गतिविधियों की एक श्रृंखला होगी।

सिंह ने कहा,“100-दिवसीय चुनौती, माइक्रोडोनेशन अभियान होगा। पहली बार मतदाताओं के साथ सेल्फी, किसानों के साथ सेल्फी जैसे अभियान भी होंगे और इन सभी अभियानों को नमो ऐप पर अपलोड करना होगा। ”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.