logo-image

गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन के भविष्य को लेकर सुनक को कंजर्वेटिव पार्टी में करना पड़ रहा व‍िरोध का सामना

गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन के भविष्य को लेकर सुनक को कंजर्वेटिव पार्टी में करना पड़ रहा व‍िरोध का सामना

Updated on: 11 Nov 2023, 03:00 PM

लंदन:

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक को गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन के भविष्य को लेकर कंजर्वेटिव पार्टी में विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को ब्रिटेन के अब तक के सबसे बड़े सामूहिक विरोध प्रदर्शन के दिनों में से एक होने की उम्मीद से पहले, ब्रेवरमैन के सहयोगियों ने दावा किया कि 50 से अधिक टोरी सांसद उनको पद पर बनाए रखने के लिए लड़ रहे हैं।

कुछ सांसद - पांच परिवार कहे जाने वाले कट्टर-दक्षिणपंथी कंजर्वेटिव समूहों से मुख्य सचेतक साइमन हार्ट पर भी उनसे छुटकारा पाने की साजिश रचने का आरोप लगा रहे हैं।

दूसरी ओर, उदारवादी सांसद फ़िलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन से पहले तनाव पैदा करने के लिए ब्रेवरमैन से नाराज़ हैं, और नंबर 10 और मुख्य सचेतक पर उन्हें बर्खास्त करने का दबाव डाल रहे हैं, और कह रहे हैं कि कार्य करने में विफलता कमजोरी की तरह दिखती है।

सुनक ब्रैवरमैन के गृह सचिव के रूप में भविष्य पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने टाइम्स, यूके को अनुरोधित परिवर्तन किए बिना विवादास्पद अंश प्रस्तुत करके डाउनिंग स्ट्रीट को चुनौती दी है।

गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रेवरमैन ने तब से चुप्पी साध रखी है, लेकिन शुक्रवार को महानगर आयुक्त मार्क राउली से मुलाकात की और हंगामे को शांत करने और पद पर बने रहने के स्पष्ट प्रयास में पुलिस के समर्थन का एक बयान जारी किया।

ब्रेवरमैन के करीबी एक सूत्र ने कहा: “आयुक्त ने सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने, कानून का अनुपालन सुनिश्चित करने और प्रतिभागियों, पुलिस अधिकारियों और आम जनता की सुरक्षा बनाए रखने के लिए काम जारी रखने की योजना की रूपरेखा तैयार की।

गृह सचिव ने एक जटिल और चुनौतीपूर्ण स्थिति में पुलिस के लिए अपने पूर्ण समर्थन पर जोर दिया और विश्वास व्यक्त किया कि किसी भी आपराधिकता से सख्ती से निपटा जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.