logo-image

यूक्रेनी और पोलिश मंत्रियों ने अनाज निर्यात पर की चर्चा

यूक्रेनी और पोलिश मंत्रियों ने अनाज निर्यात पर की चर्चा

Updated on: 22 Sep 2023, 02:25 PM

कीव:

यूक्रेनी सरकार ने बताया कि यूक्रेन के कृषि नीति और खाद्य मंत्री मायकोला सोलस्की और उनके पोलिश समकक्ष रॉबर्ट टेलस ने यूक्रेन के अनाज निर्यात मुद्दे पर चर्चा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को फोन पर बातचीत के दौरान मंत्रियों ने दोनों पक्षों के बीच अनाज विवाद को सुलझाने के यूक्रेन के प्रस्ताव पर चर्चा की। बातचीत में दोनों देशों के हितों को ध्यान में रखते हुए समाधान खोजने की कोशिश की।

दोनों नेता इस बात पर भी सहमत हुए कि पोलिश पक्ष यूक्रेन की निर्यात योजना का अध्ययन करेगा और अपने प्रस्ताव तैयार करेगा।

दोनों पक्षों के बीच अगले दौर की बातचीत आने वाले दिनों में होने वाली है।

उक्रिनफॉर्म ने बताया कि इससे पहले यूक्रेन और स्लोवाकिया यूक्रेन के निर्यात प्रतिबंध को बढ़ाने की बजाय यूक्रेन के कृषि उत्पादों के लिए एक लाइसेंसिंग प्रणाली स्थापित करने को लेकर एक समझौते पर पहुंचे।

यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिमहल ने कहा कि देश ने यूक्रेन के पड़ोसी यूरोपीय संघ के सदस्य देशों में किसी भी बाजार विकृतियों को रोकने में मदद करने के लिए यूरोपीय आयोग को एक कार्य योजना सौंपी है।

पिछले हफ्ते, पोलैंड, हंगरी और स्लोवाकिया ने घोषणा की थी कि वे 15 सितंबर से प्रतिबंध हटाने के यूरोपीय आयोग के फैसले के बावजूद यूक्रेन के अनाज पर प्रतिबंध जारी रखेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.