logo-image

ब्रिटेन : हेट क्राइम में बुजुर्ग सिख पर हमला करने के आरोप में नाबालिग गिरफ्तार

ब्रिटेन : हेट क्राइम में बुजुर्ग सिख पर हमला करने के आरोप में नाबालिग गिरफ्तार

Updated on: 11 Dec 2023, 12:00 PM

लंदन:

ब्रिटेन में हेट क्राइम की एक घटना के सिलसिले में 14 साल के एक लड़के को गिरफ्तार किया गया है। दक्षिण पूर्व इंग्लैंड के एक कस्बे में किशोर लड़कों के एक समूह ने एक बुजुर्ग सिख को पीटा था।

टेम्स वैली पुलिस ने कहा कि पिछले सप्ताह गंभीर शारीरिक नुकसान पहुंचाने के संदेह में गिरफ्तार किए गए लड़के को अगले साल 15 फरवरी तक पुलिस जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

21 नवंबर को, 58 वर्षीय इंद्रजीत सिंह स्लो में लैंगली मेमोरियल पार्क से गुजर रहे थे, जब युवा लड़कों के समूह ने उनपर हमला किया।

टेम्स वैली पुलिस के अनुसार, अपराधियों की उम्र 13-16 साल के बीच थी। उन्होंने पीड़ित को घेर लिया, उनके साथ मारपीट की, उन्हें जमीन पर खींचा और वहां से भाग गए।

पुलिस ने कहा कि अपराधियों में से एक ने सिंह की दाढ़ी खींचने की भी कोशिश की, उन्होंने कहा कि वे इस मामले की जांच हेट क्राइम के रूप में कर रहे हैं।

स्लो पुलिस स्टेशन स्थित जांच अधिकारी, डिटेक्टिव कॉन्स्टेबल होली बैक्सटर ने कहा, मामले में जांच जारी है और हम मामले में ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, जिन्होंने यह देखा हो... हम हेट क्राइम की सभी रिपोर्टों को गंभीरता से लेते हैं। हम जानते हैं कि उनका व्यक्तिगत पीड़ितों और लक्षित समुदायों पर विनाशकारी प्रभाव पड़ता है।

हमले में सिंह की तीन पसलियां टूट गईं और साथ ही उनके हाथ में सूजन और कट आए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

स्लो में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा ने एक बयान जारी कर कहा कि जिसने भी हमला देखा हो या जिसके पास कोई अतिरिक्त जानकारी हो, वह पुलिस से संपर्क करे।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक संदेश में, गुरुद्वारे ने कहा कि वह स्लो में हमारे सिख समुदाय पर इस तरह के किसी भी हमले को बर्दाश्त नहीं करेगा।

बैक्सटर ने कहा, हमने गुरुद्वारे के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और क्षेत्र में आगे गश्त करना जारी रखा है। किसी भी तरह की शिकायत या समस्या होने पर वर्दीधारी अधिकारी से बात करनी चाहिए या फोन कर या हमारी वेबसाइट के जरिए हमसे संपर्क करना चाहिए।

बीबीसी को घटना के बारे में बताते हुए, सिंह, जो 30 सालों से स्लो में रह रहे हैं, ने कहा: सबसे पहले उन्होंने मेरी दाढ़ी पकड़ने की कोशिश की। मैंने उन्हें दूर धकेल दिया... दूसरे लड़के ने मुझे लात मारने की कोशिश की।

सिंह ने बीबीसी को बताया, इसके बाद उन्होंने मुझे खींचा और फर्श पर गिराकर मुझे लात मारनी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि उनकी पगड़ी ने उनके सिर को चोटों से बचाया।

सिंह ने कहा कि घटना के समय उनके पास अपना फोन और जेब में 200 पाउंड के अलावा वॉलेट में क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड थे।

उन्होंने बीबीसी को बताया, उन्होंने मुझसे कुछ नहीं लिया, इसका मतलब है कि यह एक हेट क्राइम था। अगर वे पैसे के पीछे होते तो वे पैसे ले सकते थे लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं लिया।

उन्होंने कहा कि अब उन्हें अपनी 80 साल की मां की भी चिंता हो रही है। ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है। वह अब घर से बाहर निकलने से पहले दो बार सोचते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.