logo-image

सुब्रमण्यम स्वामी श्रृंगार गौरी मुकदमे में बनना चाहते हैं पक्षकार

सुब्रमण्यम स्वामी श्रृंगार गौरी मुकदमे में बनना चाहते हैं पक्षकार

Updated on: 01 Feb 2024, 10:25 AM

वाराणसी:

वरिष्ठ राजनेता और वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने पांच महिला वादियों द्वारा दायर श्रृंगार गौरी मुकदमे में पक्षकार बनने के लिए जिला अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

स्वामी के कानूनी सहयोगी और वकील वैदुष्य पार्थ ने कहा,“हमने लंबित मुकदमों की प्रमाणित प्रति के लिए आवेदन किया है। मैं गुरुवार को डॉ. स्वामी की ओर से उन्हें प्राप्त करूंगा और उसके बाद हम पक्ष रखेंगे।”

एक प्रेस विज्ञप्ति में, स्वामी ने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में स्थित ज्ञानवापी परिसर की बाहरी दीवार पर मां श्रृंगार गौरी और अन्य देवताओं की पूजा करने के लिए राहत की मांग करते हुए वाराणसी जिला अदालत के समक्ष मुकदमों का एक समूह पड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा,“वाराणसी जिला अदालत में मुकदमे के नतीजे का सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित मेरे मामले पर प्रभाव पड़ेगा। इसलिए, मैंने इस मुकदमे में पक्षकार बनने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा,“काशी विश्वनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार वहीं होना चाहिए जहां वर्तमान में ज्ञानवापी मस्जिद है। मेरे पास काशी विश्वनाथ (और मथुरा में कृष्ण मंदिर) के लिए अपवाद बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक याचिका लंबित है, जैसा कि राम जन्मभूमि मामले में था। ”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.