logo-image

आरोपों को साबित करने के लिए सबूत जमा करें: एआईएफएफ

आरोपों को साबित करने के लिए सबूत जमा करें: एआईएफएफ

Updated on: 07 Mar 2024, 04:35 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के कार्यवाहक महासचिव एम सत्यनारायण ने गुरुवार को महासंघ के पूर्व कानूनी प्रमुख नीलांजन भट्टाचार्य को एक पत्र भेजकर उनके द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को साबित करने के लिए ठोस सबूत मांगे।

एम सत्यनारायणण ने पत्र में लिखा, जैसा कि आप जानते हैं, ऐसे आरोप हमारे लिए अत्यधिक चिंता का विषय हैं और हमारी प्रतियोगिताओं की अखंडता बनाए रखने के लिए इसकी पूरी तरह से जांच की जानी चाहिए।

हालांकि, किसी भी जांच को आगे बढ़ाने या उचित कार्रवाई करने के लिए, यह जरूरी है कि हमारे पास इन्हें साबित करने के लिए ठोस सबूत हों।

प्रधानमंत्री और अन्य को संबोधित अपने पत्र में भट्टाचार्य ने 2022-23 आई-लीग मैचों के टेलीविजन प्रसारण के संबंध में कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं।

विशेष रूप से दावा किया है कि प्रसारण के लिए जिम्मेदार विक्रेता द्वारा डमी कैमरों का उपयोग किया गया था।

भट्टाचार्य को मंगलवार को कानूनी सलाहकार के पद से हटा दिया गया।

एक पत्र में सत्यनारायण ने भट्टाचार्य से 2022-23 आई-लीग मैचों के दौरान डमी कैमरों के उपयोग के संबंध में सबूत या दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

सत्यनारायण ने लिखा, इस साक्ष्य में तस्वीरें, वीडियो, गवाह के बयान या आरोपों का समर्थन करने वाली कोई अन्य प्रासंगिक सामग्री शामिल हो सकती है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है।

उन्होंने भट्टाचार्य को 9 मार्च तक एआईएफएफ कार्यालय में सबूत जमा करने के लिए भी कहा है।

पत्र में कहा गया है कि समय सीमा तक पर्याप्त सबूत उपलब्ध कराने में विफलता के परिणामस्वरूप इस मामले में आगे की कार्रवाई करने में असमर्थता हो सकती है।

हम इस प्रकृति के आरोपों को बहुत गंभीरता से लेते हैं और अपने संगठन के भीतर ईमानदारी और पारदर्शिता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सत्यनारायण ने निष्कर्ष निकाला, इस मामले में आपका सहयोग अत्यधिक सराहनीय है और हम अपनी जांच को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक साक्ष्य प्राप्त करने के लिए उत्सुक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.