logo-image

किर्स्टी ने पूर्व विंबलडन चैंपियन रिबाकिना को हराया

किर्स्टी ने पूर्व विंबलडन चैंपियन रिबाकिना को हराया

Updated on: 02 Sep 2023, 01:25 PM

न्यूयॉर्क:

रोमानिया की सोराना किर्स्टी ने कड़े संघर्ष में यहां यूएस ओपन में 2022 विंबलडन चैंपियन ऐलेना रिबाकिना को 6-3, 6-7(6), 6-4 से हराकर बड़ा उलटफेर किया।

यूएसओपन की रिपोर्ट के अनुसार, 30वीं वरीयता प्राप्त किर्स्टी ने चौथी वरीयता प्राप्त के खिलाफ 0-2 के रिकॉर्ड को सुधारा और पहली बार न्यूयॉर्क में चौथे दौर में पहुंच गईं।

किर्स्टी ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा, “मैं आज की जीत से बहुत-बहुत खुश हूं। मैं पहले भी उसके खिलाफ दो बार हार चुकी हूं, और वह एक बहुत अच्छी खिलाड़ी है, दुनिया में नंबर 4, और मुझे पता था कि यह एक कठिन लड़ाई होने वाली थी। लेकिन मैं इसे जीतकर बहुत खुश हूं। यह मेरे लिए बहुत अच्छा पल है।”

33 वर्षीय खिलाड़ी यूएस ओपन (2020, 2019, 2009) में तीसरे दौर के मैचों में 0-3 से पीछे थी और मार्च में मियामी सेमीफाइनल के बाद से उसने शीर्ष 5 खिलाड़ी को नहीं हराया था। लेकिन आक्रामक गेम प्लान से लैस और लुई आर्मस्ट्रांग स्टेडियम की उत्साही भीड़ के सामने, जिसमें सील भी शामिल थी, किर्स्टी ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक हासिल की।

उन्होंने कहा, मैं कई सालों से खेल रही हूं और यह सबसे अच्छी भीड़ थी जिसके सामने मैंने कभी खेला है, इसलिए धन्यवाद। यह मेरे लिए एक शानदार जीत है, खासकर इसलिए क्योंकि मैंने अच्छा खेला, और मुझे सच में लगता है कि मैंने आज रात अपना सब कुछ दे दिया, और मैं इस जीत की हकदार हूं।

मैच के चौथे गेम में किर्स्टी ने सर्विस तोड़ी और फिर पहला सेट अपने नाम कर लिया। चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने 30 विनर्स के साथ 56 बेजां भूलें कीं।

लेकिन किर्स्टी को श्रेय जाना चाहिए, जो 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट के खिलाफ पीछे नहीं हटीं। किर्स्टी ने मैच में कुल 33 विनर्स लगाए और 42 बेजां भूलें कीं।

किर्स्टी 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद अपने पहले ग्रैंड स्लैम चौथे दौर में पहुँच गयी हैं जो कुल मिलाकर उनका चौथा है। वह 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2009 में रौलां गैरो में भी उस स्तर पर पहुंचीं थीं।

किर्स्टी का अगला मुकाबला 15वीं वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिक से होगा, जिन्होंने चीन की झू लिन को 7-6(1), 2-6, 6-3 से हराया। किर्स्टी अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की कोशिश करेंगी। 19 वर्षीय हाई स्कूल छात्रा के रूप में, वह 2009 में रौलां गैरो क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं और ऑस्ट्रेलिया के सैम स्टोसुर से हार गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.