logo-image

ट्रम्प की आपराधिक सुनवाई अदालत के बाहर आत्मदाह करने वाले अमेरिकी व्यक्ति की मौत

ट्रम्प की आपराधिक सुनवाई अदालत के बाहर आत्मदाह करने वाले अमेरिकी व्यक्ति की मौत

Updated on: 20 Apr 2024, 10:20 PM

न्यूयॉर्क:

जिस अमेरिकी व्यक्ति ने शुक्रवार दोपहर उस सड़क की दूसरी तरफ खुद को आग लगा ली थी, जहां पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आपराधिक मुकदमा चल रहा था, उसकी उसी दिन मौत हो गई थी। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुमनाम कानून प्रवर्तन अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि षड्यंत्र के सिद्धांत पर यकीन करने वाले मैक्स अज़ारेलो की शुक्रवार रात न्यूयॉर्क शहर के एक अस्पताल में गंभीर जलन और अन्य घावों के कारण मृत्यु हो गई।

37 वर्षीय व्यक्ति फ्लोरिडा से आया था और लोअर मैनहट्टन में कलेक्ट पॉन्ड पार्क में आत्मदाह करने से पहले इस सप्ताह न्यूयॉर्क शहर में था।

2016 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त धन के भुगतान को छिपाने के लिए ट्रम्प द्वारा व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने से संबंधित आपराधिक मुकदमा इस घटना से प्रभावित नहीं हुआ। जूरी चयन शुक्रवार को समाप्त हो गया और अगले सोमवार के लिए शुरुआती बयान निर्धारित किए गए हैं।

मुकदमा लगभग छह से आठ सप्ताह तक चलने की उम्मीद है। ट्रम्प आपराधिक मुकदमे का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.