logo-image

तृणमूल अपने विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया

तृणमूल अपने विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया

Updated on: 16 Sep 2023, 09:45 PM

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस ने एक विधायक समेत मुर्शिदाबाद जिले के अपने दो नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनसे पूछा गया है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न शुरू की जाए।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि नोटिस का जवाब आने तक मुर्शिदाबाद के जालंगी विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल विधायक अब्दुर रज्जाक और जिला परिषद सदस्य गौतम सरकार को सभी संगठनात्मक गतिविधियों से बाहर रखा जाएगा।

साथ ही, जलांगी के उत्तरी जोनल सचिव, बिष्णुपद सरकार को भी पद से मुक्त कर दिया गया है।

पार्टी आलाकमान के फैसले की पुष्टि तृणमूल की मुर्शिदाबाद जिला प्रमुख शाओनी सिन्हा रॉय ने की है।

तीनों पर मुख्य आरोप यह है कि जब जिला परिषद की समिति के लिए आंतरिक चुनाव चल रहा था तो वे मतदान से दूर रहे।

स्थानीय तृणमूल नेतृत्व ने रज्जाक पर सीपीआई (एम) और कांग्रेस के साथ गुप्त समझौते में अपनी ही पार्टी के खिलाफ जाने का भी आरोप लगाया है, जिससे जिले में पार्टी का संगठनात्मक आधार कमजोर हो रहा है।

इस बीच, रज्जाक ने दावा किया कि कारण बताओ नोटिस मिलने पर वह उचित जवाब देंगे।

रज्जाक ने कहा, “मैं तृणमूल नेतृत्व को यह भी बताऊंगा कि कैसे पार्टी के भीतर एक वर्ग जलांगी में असामाजिक गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रहा है। मैंने पहले भी कई बार उनके खिलाफ पार्टी नेतृत्व से शिकायत की थी, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्थानीय विधायक के रूप में मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं।”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.