logo-image

यूपी के सरकारी स्कूल में छात्रों ने पढ़ी नमाज, प्रिंसिपल सस्पेंड

यूपी के सरकारी स्कूल में छात्रों ने पढ़ी नमाज, प्रिंसिपल सस्पेंड

Updated on: 22 Oct 2023, 02:15 PM

लखनऊ:

यूपी की राजधानी में सरकारी प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापक को छात्रों के एक समूह को स्कूल परिसर में नमाज अदा करने की अनुमति देने के लिए निलंबित कर दिया गया है।

प्रिंसिपल को शनिवार को निलंबित कर दिया गया और यह घटना शुक्रवार को हुई।

जिला स्तर के एक शिक्षा अधिकारी ने कहा, स्कूल परिसर में नमाज अदा करना विभागीय दिशानिर्देशों के खिलाफ है।

स्कूल परिसर में कथित तौर पर छात्रों के एक समूह को नमाज अदा करते हुए दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई।

लखनऊ बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) अरुण कुमार ने कहा, शुक्रवार को लखनऊ के बेसिक शिक्षा नगर क्षेत्र-4 के प्राथमिक विद्यालय में कुछ बच्चों ने नमाज पढ़ी, जो विभागीय दिशानिर्देशों के विपरीत है। स्कूल के अन्य शिक्षकों ने भी इसकी पुष्टि की है।

नगर क्षेत्र जोन-4 लखनऊ के खंड शिक्षा अधिकारी दिनेश कटियार द्वारा की गई मामले की जांच के दौरान यह बात सामने आई कि कुछ बच्चों ने स्कूल परिसर में नमाज पढ़ी थी।

जांच अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार, उक्त विद्यालय की प्रधानाचार्या मीरा यादव को उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली 1999 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

बीएसए ने कहा, इसके अलावा, विद्यालय की अन्य शिक्षिकाओं तहजीब फातिमा एवं ममता मिश्रा को भी उक्त कृत्य में सहयोगी मानते हुए अलग से सख्त चेतावनी जारी की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.