logo-image

दिल्ली : ट्रैफिक पुलिस ने नागरिकों को धनतेरस, दिवाली पर सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी

दिल्ली : ट्रैफिक पुलिस ने नागरिकों को धनतेरस, दिवाली पर सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी

Updated on: 09 Nov 2023, 09:55 PM

नई दिल्ली:

धनतेरस और दिवाली के मद्देनजर शहर के कई हिस्सों में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। ट्रैफिक जाम की आशंका के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को बस, मेट्रो रेल और सार्वजनिक परिवहन की सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी है।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि धनतेरस और दिवाली का त्योहार 10 और 12 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा, जबकि दिवाली से पहले शहर की सड़कों पर विशेष रूप से शॉपिंग मॉल और व्यस्त उच्च फुटफॉल बाजारों के आसपास उच्च यातायात की उम्मीद है।

यातायात पुलिस ने कहा कि मुख्‍य रूप से चांदनी चौक रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, दरीबा कलां, कूचा महाजनी, भागीरथ पैलेस, चर्च मिशन रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, नया बाजार रोड, पंचकुइयां रोड, इनर और आउटर सर्कल कनॉट प्लेस, बाबा खड़क सिंह मार्ग, अशोक रोड और गोल मार्केट क्षेत्र के आसपास का क्षेत्र प्रभावित रहेगा।

इसके अलावा डीबीजी रोड, आर्य समाज रोड, गुरुद्वारा रोड, फैज़ रोड, सरोजिनी नगर अफ्रीका एवेन्यू रोड, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मार्ग, श्री विनायक मंदिर मार्ग, मोतीबाग चौक और एम्स फ्लाईओवर के बीच रिंग रोड, राजमाता विजयाराजे सिंधिया मार्ग, सदर बाजार, वीर बंदा बैरागी मार्ग आज़ाद मार्केट की ओर, रानी झांसी रोड बरफखाना चौक की ओर, जोरावर सिंह मार्ग, तीस हजारी कोर्ट के पीछे पुल मिठाई/खन्ना मार्केट। सदर थाना रोड, कुतुब रोड, आजाद मार्केट रोड, बहादुरगढ़ रोड पर भी भारी यातायात और बड़ी संख्‍या में लोगों की आवाजाही की उम्मीद है।

यातायात पुलिस ने कहा, असुविधा से बचने, समय, ईंधन बचाने और प्रदूषण कम करने के लिए आम जनता को सार्वजनिक परिवहन जैसे बस, मेट्रो रेल और कार पूल आदि की सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

पुलिस ने कहा कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और ट्रैफिक हेल्पलाइन की सोशल मीडिया सेवाओं से जुड़ने से परेशानी मुक्त यात्रा की योजना बनाने में मदद मिलेगी।

पुलिस ने कहा, मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे सड़कों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए अपने वाहनों को अधिकृत पार्किंग स्थल में सुरक्षित रूप से पार्क करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.