logo-image

ट्रंप के शीर्ष सलाहकार ने उपराष्ट्रपति पद के लिए रामास्वामी की संभावना को किया खारिज

ट्रंप के शीर्ष सलाहकार ने उपराष्ट्रपति पद के लिए रामास्वामी की संभावना को किया खारिज

Updated on: 15 Jan 2024, 11:30 AM

न्यूयॉर्क:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक शीर्ष सहयोगी ने कहा है कि मतदाता भारतीय-अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में खारिज कर सकते हैं।

जेसन मिलर की यह टिप्पणी ट्रंप द्वारा 13 जनवरी को सोशल मीडिया पोस्ट में बायोटेक उद्यमी की आलोचना करने के एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था: विवेक के लिए एक वोट दूसरे पक्ष के लिए एक वोट है।

ट्रम्प ने कहा कि मतदाताओं को रामास्वामी की धोखाधड़ी वाली प्रचार चाल से धोखा नहीं खाना चाहिए, वह एमएजीए - मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के लिए खतरा हैं।

13 जनवरी को एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में, रामास्वामी ने कहा कि वह इस हमले के जवाब में ट्रम्प की आलोचना नहीं करेंगे, जिसे उन्होंने दोस्ताना आग कहा था।

रविवार को, मिलर ने द न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि मतदाता पूर्व राष्ट्रपति के चल रहे साथी के रूप में रामास्वामी को संभवतः खारिज कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, यह कहना बिल्कुल सुरक्षित है कि यह विवेक नहीं होगा।

ट्रम्प, जो अपने खिलाफ अभियोगों और नागरिक मामलों के बावजूद रिपब्लिकन दौड़ में सबसे आगे हैं, ने हमेशा राजनीतिक नवागंतुक की स्मार्ट आदमी और बहुत बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में प्रशंसा की है, जिसके पास बहुत प्रतिभा और अच्छी ऊर्जा है।

पिछले साल सितंबर में एक टीवी शो में यह पूछे जाने पर कि क्या वह उपराष्ट्रपति रामास्वामी पर विचार कर रहे हैं, ट्रम्प ने कहा: ठीक है, मुझे लगता है कि वह महान हैं। देखिए, जिसने भी कहा, मैं एक पीढ़ी में सबसे अच्छा राष्ट्रपति हूं, तो मुझे उस जैसे लड़के को पसंद करना होगा। तुम्हें पता है, मैं उससे नाराज़ नहीं हो सकता।

हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति ने राजनीतिक नवागंतुक को चेतावनी दी थी कि वह थोड़ा विवादास्पद हो रहे हैं, उनसे कहा कि वह जो कहते हैं उसमें थोड़ा सावधान रहें।

यह कहते हुए कि वह प्लान बी व्यक्ति नहीं हैं, रामास्वामी ने उनके उपराष्ट्रपति बनने की संभावना से इनकार करते हुए कहा था कि वह पिछले साल अगस्त में नंबर दो की स्थिति में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे।

अमेरिका में दूसरे शीर्ष कार्यकारी पद के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं, ट्रम्प ने पिछले हफ्ते कहा था कि उन्होंने पहले ही अपने संभावित साथी को चुन लिया है, लेकिन अभी तक इसकी घोषणा नहीं करने का फैसला किया है।

लगभग दो महीने पहले एनबीसी न्यूज के एक साक्षात्कार में, ट्रम्प ने कहा था कि उन्हें उपराष्ट्रपति के रूप में एक महिला की अवधारणा पसंद है।

उन्होंने कहा, हम सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति को चुनने जा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.