logo-image
लोकसभा चुनाव

चोरी के आरोप में नेपाली नागरिकों को तमिलनाडु पुलिस ने किया गिरफ्तार

चोरी के आरोप में नेपाली नागरिकों को तमिलनाडु पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated on: 06 Feb 2024, 02:10 PM

चेन्नई:

ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने मंगलवार को फूल निर्यातक के आवास पर चोरी के आरोप में नेपाली नागरिकों के समूह को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान प्रकाश खड़का (30), मनोज मासी (39) और जनक प्रसाद जोशी (25) के रूप में हुई है। सभी आरोपी मूल रूप से नेपाली हैं।

प्रकाश खड़का चेन्नई में बीते एक दशक से रहा है।

वहींं, पुलिस नेे आईएएनएस को बताया कि जब फूल निर्यातक ब्रिजेश कुमार अग्रवाल और उनकी पत्नी अमृता अग्रवाल के चेन्नई स्थित आवास पर चोरी हुई थी, तब वो दोनों व्यापार केे सिलसिले में जर्मनी गए हुए थे।

चोरी की घटना के बारे में जानकारी नौकरानी ने पति-पत्नी को बीते 30 जनवरी को दी थी, जब उसे घर का दरवाजा टूटा हुआ मिला था।

पुलिस शिकायत में कहा गया है कि घर से 7 लाख रुपए के ज्वैलरी चुराए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है, जो कि परिवार के करीबियों से पूछताछ करेगी। वहीं, बंगले के अस्थायी ड्राइवर प्रकाश खड़का पर भी ध्यान केंद्रित किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। आरोपी ने बताया कि उसी ने नेपाल से इस गिरोह की अगुवाई की थी। उसे पहले से पता था कि घर का मालिक विदेश गया हुआ है, तो ऐसे में घटना को आसानी से अंजाम दिया जा सकता है।

बता दें कि प्रकाश ने हाल ही में 200 ऐसे अपराधियों से संपर्क स्थापित किया है, जिन्होंने ठाणे और बेंगलुरु में ऐसे ही आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है।

पुलिस ने बताया कि प्रकाश का फोन ट्रेस करने के बाद ही दोनों आरोपियों की पहचान हो पाई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे, तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.