logo-image

भूपतिनगर में छापेमारी से पहले एनआईए एसपी ने भाजपा नेता से की मुलाकात : तृणमूल

भूपतिनगर में छापेमारी से पहले एनआईए एसपी ने भाजपा नेता से की मुलाकात : तृणमूल

Updated on: 07 Apr 2024, 06:05 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने रविवार को कहा कि एनआईए एसपी धन राम सिंह ने पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में छापेमारी करने से पहले भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी से मुलाकात की थी।

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव कुणाल घोष के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस में चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा, भूपतिनगर में छापेमारी करने से पहले सिंह ने तिवारी से उनके आवास पर मुलाकात की।

घोष ने कहा कि बैठक के दौरान तिवारी ने एनआईए एसपी को एक सूची सौंपी जिसमें तृणमूल कांग्रेस के उन नेताओं के नाम थे जिनके खिलाफ केंद्रीय एजेंसी ने कार्रवाई शुरू की थी।

हालांकि, तिवारी ने आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा, मैं तृणमूल कांग्रेस को खुली चुनौती देता हूं। अगर वे इन आरोपों को साबित कर दें तो मैं हमेशा के लिए राजनीति छोड़ दूंगा।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भूपतिनगर घटना पर एनआईए के खिलाफ अपना हमला जारी रखा है।

मुख्यमंत्री ने रविवार को पुरुलिया में एक रैली में कहा, “जब भी आम लोग भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध करना शुरू करते हैं तो एनआईए को तैनात कर दिया जाता है। एनआईए के अधिकारी समय-समय पर आम लोगों के घर पहुंचते हैं। जब स्थानीय महिलाएं विरोध करती हैं तो उन पर एफआईआर दर्ज कर दी जाती है, उनका लक्ष्य चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के सभी बूथ एजेंटों को गिरफ्तार करना है।”

भूपतिनगर विस्फोट मामले में एनआईए ने तीन अन्य स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेताओं को भी नोटिस जारी किया है।

तीन तृणमूल नेता -- नोबो कुमार पांडा, सुनीर मैती और मनब कुमार परुआ को सोमवार को कोलकाता के न्यू टाउन स्थित एनआईए दफ्तर में हाज़िर होने को कहा गया है।

शनिवार को, एनआईए टीम पर भूपतिनगर में स्थानीय लोगों ने तब हमला कर दिया जब वे बलाई चरण मैती और मोनोब्रता जाना को हिरासत में लेने के बाद लौट रहे थे।

पश्चिम बंगाल में तीन महीने में केंद्रीय जांच एजेंसी पर यह दूसरा हमला था।

5 जनवरी को संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमला किया था जिसमें निलंबित तृणमूल नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.