logo-image

थॉम्पसन ने रूड को हराकर अपना पहला एटीपी टूर खिताब जीता

थॉम्पसन ने रूड को हराकर अपना पहला एटीपी टूर खिताब जीता

Updated on: 25 Feb 2024, 06:00 PM

लॉस काबोस (मेक्सिको):

ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन ने मेक्सिको में इस हफ्ते का एक शानदार अंत किया। उन्होंने लॉस काबोस ओपन टेनिस में नॉर्वे के कैस्पर रूड को 6-3, 7-6(4) से हराकर अपने करियर का पहला खिताब जीता।

शनिवार को थॉम्पसन की तीसरे टूर-स्तरीय फ़ाइनल में जीत एक रोमांचक और यादगार सप्ताह की गवाही देती है, जिसमें उन्हें पांच मैचों में 12 घंटे तक खेलना पड़ा।

उनके स्कोर में क्वार्टर फाइनल में एलेक्स मिशेलसन के खिलाफ 6-0, 3-0 से पिछड़ने के बाद वापसी में तीन मैच प्वाइंट बचाना, साथ ही शनिवार दोपहर 1 बजे के बाद समाप्त हुए सेमीफाइनल में अलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ तीन घंटे, 40 मिनट की जीत शामिल थी।

अपने पहले खिताब के अलावा, थॉम्पसन 32 की करियर की सर्वश्रेष्ठ एटीपी रैंकिंग के साथ लॉस काबोस भी छोड़ देंगे।

इस बीच रूड इस सीज़न में अपनी दूसरी हार के साथ और इस साल शीर्ष 25 के बाहर किसी खिलाड़ी से अपनी पहली हार के साथ नवंबर के बाद पहली बार एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 10 में वापसी से वंचित हो गए।

अपनी एकल जीत के बाद थॉम्पसन ने शनिवार को लॉस काबोस में युगल सेमीफाइनल में दूसरी बार रूड को हराया।

ऑस्ट्रेलियाई ने मैक्स परसेल के साथ मिलकर नॉर्वेजियन और उनके साथी विलियम ब्लमबर्ग के खिलाफ 7-6(1), 6-3 से जीत हासिल की, जिससे थॉम्पसन को निक किर्गियोस (2022 वाशिंगटन) के बाद एकल और युगल खिताब जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनने का मौका मिला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.