logo-image
लोकसभा चुनाव

गूगल में दो दशक पूरे करने पर पिचाई ने कहा, टेक्नोलॉजी से लेकर मेरे बालों तक, बहुत कुछ बदल गया है

गूगल में दो दशक पूरे करने पर पिचाई ने कहा, टेक्नोलॉजी से लेकर मेरे बालों तक, बहुत कुछ बदल गया है

Updated on: 27 Apr 2024, 08:15 PM

नई दिल्ली:

अल्फाबेट और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने कंपनी में 20 साल पूरे करने पर कहा कि तब से अब तक बहुत कुछ बदल गया है, मसलन टेक्नोलॉजी, कंपनी के उत्पादों का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या और मेरे बाल।

पिचाई ने, जो 2004 में एक उत्पाद प्रबंधक के रूप में गूगल में शामिल हुए थे, कंपनी में दो दशक पूरे करने पर इंस्टाग्राम पर एक छोटा, दिल छू लेने वाला नोट साझा किया है।

उन्होंने लिखा, 26 अप्रैल 2004 गूगल में मेरा पहला दिन था। तब से बहुत कुछ बदल गया है - टेक्नोलॉजी, हमारे उत्पादों का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या... मेरे बाल।

उन्होंने लिखा है कि जो चीज़ उनके लिए नहीं बदली है वह है इस अद्भुत कंपनी में काम करने से मिलने वाला रोमांच।

पिचाई ने कहा, 20 साल बाद भी मैं खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।

उनकी पोस्ट पर यूजर्स ने खूब कमेंट किए और उन्हें गूगल में 20 साल पूरे करने पर बधाई दी।

एक यूजर ने लिखा, दो दशकों का समर्पण, बीस साल की जीत और उत्कृष्टता की विरासत।

एक अन्य ने मजाक में लिखा, मैं तय नहीं कर सकता कि कौन सी उपलब्धि बड़ी है, आपके द्वारा लाए गए सभी प्रौद्योगिकी सुधारों में 20 साल या यह तथ्य कि टेक्नोलॉजी में 20 साल बिताने के बाद भी आप गंजे नहीं हुए हैं।

गूगल में पिचाई ने क्रोम और क्रोम ओएस जैसे कई उत्पादों के लिए उत्पाद प्रबंधन और नवाचार पहलुओं का प्रबंधन किया। उन्होंने गूगल ड्राइव के विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अगस्त 2015 में उन्हें गूगल का सीईओ नियुक्त किया गया और 2019 में उन्होंने टेक दिग्गज की मूल कंपनी अल्फाबेट के सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.