logo-image

चेन्नई मेट्रो चरण II परियोजना : केंद्र की मंजूरी में काफी देरी पर स्टालिन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

चेन्नई मेट्रो चरण II परियोजना : केंद्र की मंजूरी में काफी देरी पर स्टालिन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

Updated on: 10 Feb 2024, 08:15 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा, जिसमें चेन्नई मेट्रो रेल (सीएमआरएल) परियोजना के दूसरे चरण के लिए केंद्र की मंजूरी में काफी देरी होने की बात कही गई।

मुख्यमंत्री स्टालिन ने पत्र में प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और मंजूरी में तेजी लाने का आग्रह किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री को यह भी बताया कि तमिलनाडु ने 63,246 करोड़ रुपये की कुल लागत पर 119 किमी के तीन और गलियारों के साथ परियोजना के दूसरे चरण को मंजूरी दे दी है और केंद्र से इसकी मंजूरी के लिए जनवरी 2019 में केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (एमओएचयूए) को सिफारिश की गई थी।

उन्होंने बताया कि इसे एमओएचयूए और नीति आयोग की सिफारिश के साथ पेश किया गया था।

स्टालिन ने बताया कि जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी (जेआईसीए), एशियन डेवलपमेंट बैंक, एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक और न्यू डेवलपमेंट बैंक जैसी एजेंसियों से फंडिंग की मंजूरी को भी औपचारिक रूप दिया गया था।

दूसरे चरण की परियोजना की आधारशिला 21 नवंबर, 2020 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा रखी गई थी।

स्टालिन ने कहा कि यह प्रस्ताव दो साल से अधिक समय से आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीईए) की मंजूरी का इंतजार कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.