logo-image

तालिबान ने अमेरिका से ग्वांतानामो में बंद आखिरी अफगान कैदी को रिहा करने को कहा

तालिबान ने अमेरिका से ग्वांतानामो में बंद आखिरी अफगान कैदी को रिहा करने को कहा

Updated on: 30 Nov 2023, 02:25 PM

काबुल:

काबुल में तालिबान शासन ने अमेरिका से क्यूबा के कुख्यात ग्वांतानामो-बे हिरासत शिविर में बंद एकमात्र अफगान कैदी को रिहा करने के लिए कहा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद के हवाले से कहा, हम अब्दुल रहीम की रिहाई के लिए अमेरिका से संपर्क में हैं। वह एकमात्र अफगानी है जो ग्वांतानामो में बंद है। वह निर्दोष है और उसे रिहा किया जाना चाहिए।

मुजाहिद ने दावा किया कि रहीम को बिना किसी अपराध के गिरफ्तार किया गया था और वह लंबे समय से वहां है। उसे क्रूरता का सामना करना पड़ा है। अब्दुल रहीम को जल्द से जल्द रिहा किया जाना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 17 सालों से ग्वांतानामो बे हिरासत शिविर में बंद अब्दुल रहीम को अमेरिकी सैन्य जेल में स्थानांतरित करने से पहले लाहौर में गिरफ्तार किया गया था।

अब्दुल रहीम के बेटे मोहम्मद दाऊद ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह दो महीने का था जब उसके पिता को गिरफ्तार किया गया था। उसने अमेरिकियों से उसके पिता को रिहा करने का आग्रह किया था। परिवार ने दावा किया है कि रहीम लाहौर में शहद बेचते थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.